एड्रिया टूर के आयोजन के लिए जोकोविच की आलोचना

नई दिल्लीदुनिया के पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी रोजर फेडरर और एंडी मरे के पूर्व कोच पॉल एनाकोने ने कोविड-19 महमारी के खतरे के बीच एड्रिया टेनिस टूर के आयोजन के लिए नोवाक जोकोविच की आलोचना की। एनाकोने के हालांकि कहा कि जोकोविच के इरादे नेक थे।

जोकोविच ने एड्रिया टूर का आयोजन किया था जहां खिलाड़ियों और प्रशंसकों ने कोरोना वायरस के बचने के लिए जरूरी उपाय नहीं किए थे। स्टेडियम के अंदर सामाजिक दूरी (सोशल डिस्टैंसिंग) के नियम का पालन नहीं किया गया।

पढ़ें,

बेलग्रेड में स्टेडियम के अंदर 4000 दर्शक मौजूद थे और खिलाड़ी मैच के बाद बेफ्रिेक (कोविड-19 से) होकर नाइट क्लब में पार्टी कर रहे थे। टूर्नमेंट के दौरान जोकोविच सहित कई खिलाड़ियों के कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव आने के बाद इसे बीच में रोक दिया गया।

एनाकोने ने स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड से कहा, ‘मुझे लगता है इसके आयोजन से जुड़े लोग अब पछता रहे होंगे। जोकोविच को अच्छा करने की ललक थी। यह अच्छे कारण के लिए था लेकिन अंतिम परिणाम निराशाजनक रहा।’

इस टूर्नमेंट का इस तरह से अंत होने से कई खिलाड़ियों को वापसी करने में डर लगेगा। उन्होंने कहा, ‘आपके पास दुनिया भर के 500 खिलाड़ी हैं जो डर के साये में होगें। उम्मीद है कि वे आठ सप्ताह (यूएस ओपन) में टेनिस खेलने के लिए तैयार रहेंगे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *