ग्लासगो: 3 दिन में दूसरा हमला, 1 घायल

ग्लासगो
स्कॉटलैंड के ग्लासगो में शुक्रवार को हुए चाकू से हमले के तीन दिन बाद ही रविवार को फिर एक शख्स ने उसी इलाके में चाकू से हमला कर दिया। ताजा घटना में एक शख्स के घायल होने की खबर है और पुलिस भी मौके पर है। हालांकि, दोनों घटनाओं के बीच कोई संंबध नहीं बताया जा रहा है। शुक्रवार के हमले को अंजाम देने वाले सूडानी मूल के हमलावर बदरेदीन अबदला को मौके पर ही पुलिस ने गोली मार दी थी।

ग्लासगो पुलिस का कहना है कि रविवार को दोपहर 12:10 बजे उन्हें Argyle Street पर हमले की जानकारी मिली। पुलिस का कहना है कि यह हमला आपसी मतभेद को लेकर था और इसे लेकर आसपास के लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। हालांकि, एहतियात के तौर पर पूरे इलाके को खाली करा लिया गया। हमलावर के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

मानसिक रूप से परेशान था पहले हमले का आरोपी
इससे पहले शुक्रवार को वेस्ट जॉर्ज स्ट्रीट के पार्क इन होटेल में 28 साल के अबदला ने रिसेप्शन में घुसकर हमला किए था। उसके वार से 3 लोगों की मौत हो गई थी और एक पुलिसकर्मी समेत 6 लोग घायल हो गए थे। अबदला फौरन ही पुलिस की गोली का शिकार हो गया था। उसके साथी ने बताया है कि वह मानसिक रूप से परेशान था और आइसोलेशन में और ज्यादा कुंठित रहने लगा था।

रीडिंग हमले में लीबियाई नागरिक गिरफ्तार
इससे पहले ब्रिटेन के रीडिंग शहर में एक पार्क में ऐसे ही हुए हमले को ऐंटी-टेररिज्म अधिकारियों ने आतंकी हमला करार दिया था। इस हमले को लीबियाई मूल के एक व्यक्ति ने अंजाम दिया था जिसके ऊपर सुरक्षा एजेंसियां पहले से नजर रख रही थीं। जांच एजेंसियों के मुताबिक आरोपी को मानसिक परेशानी थी और वह हिंसक प्रवृत्ति का था। इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *