राज्यसभा चुनावः UP और Bihar के लोगों को प्रतिनिधि बनाकर कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ियों के स्वाभिमान पर किया आघात- स्वाभिमान मंच

भिलाई/रायपुर। (खबर CG AAJTAK)। राज्यसभा के 2 सीट के लिये यूपी के राजीव शुक्ला और बिहार के रंजीत रंजन को प्रत्याशी बनाने री कांग्रेस की घोषणा का विरोध करते हुए छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच ने इसे छत्तीसगढ़ियों के लिये अपमानजनक और स्वाभिमान पर आघात कहा है।

छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच के अध्सक्ष एड. राजकुमार गुप्त ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ियों को अपमानित किया है इसके पहले भी मोहसिना किदवई, के टी तुलसी जैसे अन्य प्रांत के लोगों को कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करने के लिये राज्यसभा का सदस्य बनाया है।

मंच के अध्यक्ष ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि उसे एक भी काबिल छत्तीसगढ़िया नहीं मिला और उसने राष्ट्रवाद के लिये छत्तीसगढ़ियों के हितों और अधिकारों की बलि चढ़ा दिया, उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि यदि उन्हें अम्य प्रांत के लोग इतना ही काबिल लगते हैं तब मुख्यमंत्री सहित पूरा मंत्रीमंडल आयात क्यों नहीं कर लेते ?
मंच ने राज्यसभा के दोनों रिक्त सीटों में छत्तीसगढ़ियों को भेजने की मांग की है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *