राज्यसभा चुनाव के नतीजे नहीं आए, लेकिन बधाई के पोस्टर पर शुरू हो गया विवाद

भोपाल।
एमपी विधानसभा में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए वोटिंग खत्म होने के बाद नतीजे अभी नहीं आए, लेकिन जीत की उम्मीद में उम्मीदवारों को बधाई संदेश मिलने लगे हैं। बीजेपी के टिकट पर पहली बार राज्यसभा पहुंचने की उम्मीद में के समर्थकों ने पोस्टर-बैनर लगाने शुरू कर दिए हैं। कांग्रेस के के लिए भी बधाइयों का सिलसिला शुरू हो गया है।

सिंधिया के बधाई पोस्टर में विजयवर्गीय नीचे
ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों ने अपने नेता की जीत की उम्मीद में जो पोस्टर बनाए हैं, उन पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव को सबसे नीचे जगह दी गई है। इसको लेकर अटकलों का दौर भी शुरू हो गया है। दो दिन पहले विजयवर्गीय के पोस्टर में सिंधिया को सबसे नीचे आकाश विजयवर्गीय के साथ जगह दी गई थी। माना जा रहा है कि नए पोस्टर के जरिए सिंधिया-समर्थकों ने विजयवर्गीय को इसी का जवाब दिया है।

नई राजनीति के संकेत
विजयवर्गीय के समर्थकों ने पोस्टर इंदौर में लगाए थे जबकि सिंधिया-समर्थकों ने राजधानी भोपाल में पोस्टर लगाए हैं। इंदौर के पोस्टर में सिंधिया को नीचे जगह मिली तो भोपाल में विजयवर्गीय सबसे नीचे कोने में जगह पा सके। दोनों नेताओं के समर्थक इसे वर्चस्व की लडाई के रूप में देख रहे हैं, लेकिन यह आने वाले दिनों में प्रदेश की राजनीति का संकेतक भी हो सकता है।

दिग्गी के लिए भी बधाइयां
इधर कांग्रेस समर्थक भी दिग्विजय सिंह की संभावित जीत को लेकर उत्साहित हैं। उनके समर्थक भी अपने नेता को जीत की घोषणा से पहले ही बधाई दे रहे हैं। दिग्विजय एमपी में कांग्रेस के पहले नंबर के उम्मीदवार थे और उनकी जीत पहले से तय मानी जा रही थी। हालांकि, पिछले एक सप्ताह से बीजेपी ने दिग्गी के खिलाफ एक के बाद एक मुद्दे उठा कर उनकी जीत के रास्ते में रुकावटें खड़ी करने की कोशिश की, लेकिन दिग्गी का राज्यसभा के लिए चुना जाना करीब-करीब तय हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *