Bhopal Lockdown News: 10 दिन के लिए भोपाल को किया गया पूरा लॉक

भोपाल
कोरोना महामारी की वजह से शिवराज सरकार ने राजधानी भोपाल को लेकर बड़ा फैसला किया है। सरकार ने कोविड-19 की वजह भोपाल को फिर से लॉक करने का फैसला लिया है। 24 जुलाई को रात 8 बजे से भोपाल में कंप्लीट लॉकडाउन लागू हो जाएगा। इस दौरान मेडिकल और किराना दुकान को छोड़ कर कुछ भी नहीं खुलेगा। सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए यह फैसला लिया है।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि कोरोना मरीजों की संख्या भोपाल में लगातार बढ़ रही थी। उसी को देखते हुए सरकार ने 24 जुलाई को रात 8 बजे से अगले 10 दिन तक पूरे रहेगा। इसकी सख्ती के साथ पालन करवाया जाएगा। सिर्फ जरूरी सेवाओं को छोड़ कर सारी चीजें बंद रहेंगी।

सरकारी राशन की दुकानें खुलेंगी
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान मेडिकल स्टोर और सरकारी राशन की दुकानें खुलेंगी। सभी लोगों से आग्रह है कि वह 10 दिन का राशन अपने घर में रख लें। वहीं, उन्होंने कहा कि सब्जी के ठेले, दूध की दुकान और इंडस्ट्री खुले रहेंगे। भोपाल से लोग न तो बाहर जा सकते हैं और न ही लोग आ सकते हैं।

बाहर आने-जाने के लिए ई पास जारी होगा। इसके साथ ही सरकारी राशन के दुकानदारों को कहा गया है कि हर गरीब को राशन बांट दें। सरकारी कार्यालयों में सिर्फ सीमित संख्या में ही ऑफिसर और कर्मचारी रहेंगे। वहीं, अगली कैबिनेट की बैठक भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *