Independence Day: इस बार MP में नहीं होंगे सार्वजनिक कार्यक्रम, कोविड-19 की वजह से फैसला

भोपाल
कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने इस वर्ष 15 अगस्त को () के अवसर पर होने वाले पारंपरिक सार्वजनिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं करने का निर्णय लिया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को बताया कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में यह भी तय किया गया कि इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस पर केवल प्रदेश स्तरीय एक आयोजन प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित किया जाएगा।

गृह मंत्री ने कहा कि अब तक 15 अगस्त पर स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में जिला और तहसील स्तर पर निर्वाचित जन प्रतिनिधियों की उपस्थिति में किए जाते थे। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए इस प्रकार के कार्यक्रम इस वर्ष आयोजित नहीं करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि जैसा कि हम सभी जानते हैं कोविड-19 का संक्रमण फैलता जा रहा है।

सिर्फ भोपाल में कार्यक्रम
नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि स्वतंत्रता दिवस का मुख्य कार्यक्रम भोपाल में एक ही स्थान पर आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और उनकी मंत्रिपरिषद के सहयोगी भोपाल में इस मुख्य समारोह में शामिल होंगे। इस साल पहले की तरह सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं किए जाएगें, जिसमें बच्चे और शिक्षक शामिल होते थे। इस साल परेड और अन्य प्रशासनिक कार्यक्रम भी आयोजित नहीं किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि जिला और तहसील स्तर पर अधिकारी स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम करेंगे लेकिन इसमें कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *