गलवान घाटी में शहीद दीपक सिंह के परिवार को शिवराज सरकार देगी 1 करोड़ और नौकरी

भोपाल
गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में रीवा के दीपक कुमार सिंह शहीद हो गए थे। शुक्रवार को दीपक सिंह का पार्थिव शरीर रीवा पहुंचेगा। उससे पहले सीएम शिवराज सिहं चौहान ने के परिवार के लिए बड़ी घोषणा की है। एमपी सरकार सम्मान निधि के तहत दीपक सिंह के परिवार को 1 करोड़ रुपये की राशि देगी। साथ ही परिवार के किसी सदस्य को सरकारी नौकरी भी देगी।

सीएम ने दीपक को हार्दिक श्रद्धांजलि दी है। साथ ही उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान निधि, पक्का मकान या प्लॉट और परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी देनी
के घोषणा की है। सीएम चौहान ने कहा कि अमर शहीद दीपक सिंह ने देश के लिए हंसते-हंसते अपने प्राण न्योछावर कर दिए। हम उनके इस बलिदान को सलाम करते हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति और उनके परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति प्रदान करें।

गौरतलब है कि शहीद दीपक सिंह रीवा के रहने वाले हैं। वह बिहार रेजिमेंट के जवान थे। दीपक सिंह की शादी नवबंर 2019 में हुई थी। शादी के बाद दीपक होली के समय घर आए थे। साथ ही परिवार के लोगों दीपक सिंह ने वादा किया था कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद फिर घर आऊंगा।

बेटे पर गर्व
दीपक की शहादत पर पूरे परिवार को गर्व है। शहीद दीपक सिंह के पिता ने कहा है कि बेटे ने सिर सम्मान से ऊंचा कर दिया है। सबसे ज्यादा हालत दीपकी दादी की खराब है। मां के निधन के बाद दीपक सिंह की परवरिश उनकी दादी ने ही की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *