Exclusive: इंटरनेट सेंशसन बने कालीचरण जी महाराज से सुनिए शिव तांडव स्त्रोत, और उनकी अनसुनी कहानी

भोपाल
सोशल मीडिया (Shiva Tandava Stotra) का एक वीडियो वायरल हो रहा है। देश-विदेश में इस वीडियो को करोड़ों लोगों ने देखा है। 7 मिनट कुछ सेकंड के इस वीडियो अब तक 3 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा है। वहीं, कई बॉलीवुड स्टारों ने भी इस वीडियो को शेयर किया है और शिव तांडव स्त्रोत गा रहे महाराज की तारीफ कर रहे हैं। ऐसे में यूजर्स से यह जानना भी चाह रहे हैं कि आखिर ये महाराज कौन हैं।

नवभारत टाइम्स.कॉम की टीम आखिरकार महाराज तक पहुंच गई है। शिव तांडव स्त्रोत गा रहे शख्स का नाम ( ) है। महाराज महाराष्ट्र को अकोला के रहने वाले हैं। पिछले दिनों वह भोपाल आए थे। भोपाल से वह अपने परिचित अमरीश राय के साथ रायसेन जिले स्थित भोजपुर शिव मंदिर पहुंचे थे। महाराज यहां पहली बार पहुंचे थे। विशाल शिवलिंग को देख कर वह मंत्रमुग्ध हो गए।

शिव तांडव स्त्रोत गाया
महाराज ने नवभारत टाइम्स.कॉम से बात करते हुए कहा कि भोजपुर मंदिर के आसपास की पहाड़ी काफी उर्जादायक है। वहां पहुंचने के बाद अद्भुत शांति प्राप्त होती है। मुझे वहां भाव समाधि प्राप्त हो गया। इसके साथ ही खुद ही मुख से शिव तांडव स्त्रोत निकलने लगा। मेरे साथ के लोगों ने उसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर डाल दिया। इस बात की जानकारी भी मुझे नहीं दी। सोशल मीडिया पर जब शिव तांडव स्त्रोत करते हुए वीडियो वायरल हुआ, तब मुझे इसकी जानकारी मिली।

वहीं, कालीचरण जी महाराज ने नवभारत टाइम्स.कॉम के दर्शकों को लिए भी रावण रचित शिव तांडव स्त्रोत का पाठ किया है। महाराज ने कहा कि मैं बचपन से शिव तांडव स्त्रोत करता हूं। लेकिन पहले कभी ऐसे सोशल मीडिया पर वायरल नहीं हुआ था।

कालीपुत्र नाम क्यों पड़ा
शिव तांडव स्त्रोत करने वाले कालीचरण जी महाराज खुद को कालीपुत्र बताते हैं। इसके पीछे की वजह यह है कि कालीचरण महाराज बचपन में एक दुर्घटना के शिकार हो गए थे। उनका पैर 90 डिग्री तक घूम गया था। काली चरण महाराज दावा करते हैं कि उन्हें काली मां ने दर्शन दिया था और पैर को ठीक कर दिया था। उसके बाद मैं डॉक्टर के पास गया, तो सिर्फ हेयर फ्रैक्चर निकला। ये मां की ही कृपा थी।

महाराज ने बताया कि मैं अपने घर के लोगों को इस बारे में कहता था, तो कोई यकीन नहीं करता था। लेकिन मैं कालीपुत्र हूं और मां आज भी मुझे दर्शन देती हैं।

समाज को जागरूक करने वाली फिल्में बने
शिव तांडव स्त्रोत गाने वाले कालीचरण महाराज कहते हैं कि धर्म अधिकारी फिल्म से मुझे यह प्रेरणा मिलती है। उसी के बाद से मैं शिव तांडव का यह स्त्रोत गा रहा हूं। महाराज ने कहा कि फिर से ऐसी फिल्में बननी चाहिए, जिससे समाज में अलग संदेश जाए। महाराज की पूरी बात इस इंटरव्यू में सुनिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *