Nepotism पर IPS का पोस्ट वायरल, कहा- हर दौर में योग्यतावाद का दुश्मन है भाई-भतीजावाद

भोपाल
बॉलीवुड अभिनेता के निधन के बाद से बॉलिवुड में भाई-भतीजावाद को लेकर सवाल उठ रहे हैं। इसे लेकर सबसे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा था कि बॉलीवुड में जमकर भाई-भतीजावाद है। उसके बाद तमाम क्षेत्र में Nepotism को लेकर सोशल मीडिया पर सवाल उठ रहे हैं। सोशल मीडिया पर तो कुछ लोगों ने बॉलीवुड के स्थापित कलाकारों का विरोध तक शुरू कर दिया है। ऐसे में एमपी कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अमित सिंह का Nepotism पर एक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Nepotism को लेकर IPS अमित सिंह ने फेसबुक पर लिखा है कि भाई-भतीजावाद हर दौर में योग्यतावाद का दुश्मन रहा है और कोई भी क्षेत्र इससे अछूता नहीं रहा है। इसने बहुत सी योग्यताओं को असमय ही निगल लिया है। यह हमारा दायित्व बनता है कि हम योग्यतावाद का लोकतांत्रिक समर्थन करें। का यह पोस्ट अब सोशल मीडिया पर वायरल है।

आईपीएस अमित सिंह ने एक स्थानीय अखबार से बात करते हुए कहा है कि उन्होंने अपने पोस्ट में जो कुछ भी लिखा है कि वह सुशांत सिंह के संदर्भ में ही है। अगर पुलिस जांच में यह बात साबित होती है कि सुशांत सिंह राजपूत ने Nepotism की वजह से खुदकुशी की है तो यह बहुत ही दुखद होगा।

जबलपुर के एसपी रहे हैं अमित सिंह
IPS अमित सिंह की गिनती एमपी के तेज तर्रार अधिकारियों के रूप में होती है। अमित सिंह 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। भोपाल स्थित पुलिस मुख्यालय में वह एआईजी प्रशासन के तौर पर तैनात हैं। इससे पहले वह जबलपुर में एसपी थे। जबलपुर एसपी रहते हुए अमित सिंह खूब सुर्खियों में रहे हैं। अपने कार्यों से वह एक अलग मिशाल पेश करते रहे हैं।

गौरतलब है कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई में खुदकुशी कर ली थी। उसके बाद से ही यह आरोप लग रहे हैं कि वह Nepotism के शिकार हो गए थे। इसकी वजह से वह डिप्रेशन में चले गए थे। बिहार में करण जौहर, एकता कपूर और सलमान खान पर केस भी दर्ज हुआ है। उसके बाद से Nepotism को लेकर बहस तेज हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *