बुलंदशहर हिंसा आरोपी PM योजना में शामिल!

बुलंदशहर
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में 3 दिसंबर 2019 को स्याना कोतवाली क्षेत्र के चिंगरावठी में हिंसा हुई थी। इस हिंसा के मुख्य आरोपियों में से एक को प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना जागरूकता अभियान का जिला महामंत्री बनाया गया है। इस नियुक्ति के बाद बुलंदशहर हिंसा का मामला एक बार फिर चर्चाओं में है। शिखर की पदोन्नति किए जाने पर सोशल मीडिया पर काफी लोग सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की आलोचना कर रहे हैं।

आरोपी शिखर अग्रवाल फिलहाल जमानत पर जेल से बाहर है। इतना ही नहीं इससे पहले भी शिखर उस वक्त चर्चाओं में आया था। जब जेल से जमानत पर रिहा होने के बाद कुछ लोगों ने शिखर को फूलमाला पहनाकर उसका स्वागत किया था। एक बार फिर वरिष्ठ नेताओं द्वारा शिखर की पदोन्नति किया जाना चर्चा का विषय बना हुआ है।

शिखर ने कहा- जनसेवा के लिए लिया है पद
हालांकि, शिखर का लेटर और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने और उसपर आने वाली टिप्पणियों के बाद वह खुद मीडिया के सामने आया और कहा कि उसकी पदोन्नति उसके द्वारा किए जाने वाले कार्यों को देखते हुए की गई है। शिखर ने दावा कि उसने हमेशा जन-जन तक जाकर पार्टी की योजनाओं को जनपद के हर आखरी आदमी तक पहुंचाया है। शिखर ने यह भी कहा कि उसने जनता की सेवा के लिए ही जिला महामंत्री की जिम्मेदारी ली है।

गौरतलब है कि 3 दिसंबर 2019 को गोकशी के शक में स्याना का चिंगरावठी इलाका हिंसा की आग में जला था। हिंसा के दौरान बवालियों ने स्थानीय युवक सुमित और इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने 27 नामजद समेत 55-60 अज्ञातों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इस मामले में पुलिस की ओर से जो मुख्य आरोपी बनाए गए थे, शिखर अग्रवाल उनमें से एक है।

बीजेपी ने कहा- ना हमारा प्रोग्राम है, ना हमसे कोई मतलब
मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस मामले में डॉ यतेंद्र सैन (प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना प्रदेश अध्यक्ष) ने बताया कि दो दिन पहले यह प्रोग्राम किया गया था। जिसमें काफी लोगों को शामिल किया गया था। हमें शिखर अग्रवाल के बारे में जानकारी नहीं थी, इस पूरे प्रोग्राम का पार्टी से कोई लेना देना नहीं है। यह प्रोग्राम अलग है, जिसमें कुछ बीजेपी के मंत्री और नेता भी जुड़े हुए हैं। अब यह मामला हमारे संज्ञान में आया है। मैंने इस पूरे मामले की जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को दे दी है।

वह इस मामले में बीजेपी जिला अध्यक्ष अनिल सिसोदिया ने बताया की जानकारी नहीं थी और यह पार्टी का कोई प्रोग्राम नहीं था, यह केवल प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना जागरूकता टीम है, उसे पार्टी और हमसे कोई मतलब नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *