केरल गोल्‍ड स्‍मगलिंग: सरिथ के वकील को नोटिस

कोच्चि
केरल के बहुचर्चित गोल्‍ड स्‍मगलिंग केस में केरल बार काउंसिल ने मुख्‍य अभियुक्‍त सरिथ पी एस के वकील को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। केरल में यूएई वाणिज्य दूतावास का पूर्व कर्मचारी सरिथ पीएस इस समय सात दिनों के लिए जांच एजेंसी एनआईए की हिरासत में है।

बार काउंसिल ने सरिथ के वकील केसरी कृष्‍णन नायर को यह नोटिस एक न्‍यूज चैनल को इंटरव्‍यू देने के सिलसिले में जारी किया है। नायर ने यह इंटरव्‍यू 16 जुलाई को दिया था। बार काउंसिल ने इसका जवाब देने के लिए उन्‍हें दो सप्‍ताह का समय दिया है।

15 करोड़ का सोना हुआ था जब्‍तहाल ही में त्रिवेंद्रम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राजनयिक सामान से लगभग 15 करोड़ रुपये का (30 किलोग्राम) सोना जब्त होने के सिलसिले में पिछले सप्ताह सीमा शुल्क (निवारक) आयुक्तालय ने सरिथ को गिरफ्तार किया था। एनआईए की हिरासत में दो अन्य आरोपियों स्वपना सुरेश और संदीप नायर की मौजूदगी में सरिथ से पूछताछ की जाएगी।

वरिष्‍ठ आईएएस भी सस्‍पेंड सिलसिले में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी एम शिवशंकर को जांच के बीच निलंबित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने पत्रकार वार्ता में निलंबन की घोषणा की। इससे पहले शिवशंकर को मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव और आईटी सचिव पद से हटा दिया गया था। मुख्य सचिव डॉ विश्वास मेहता की अध्यक्षता वाली उच्चस्तरीय समिति को सरकार ने आरोपों की पड़ताल करने और तीन दिन के भीतर रिपोर्ट देने को कहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *