Exclusive: गैंगस्टर विकास दुबे की लाइफ पर बनेगी वेब सीरीज 'हनक'

उत्तर प्रदेश के कानपुर में आतंक का पर्याय बने पिछले सप्ताह पुलिस एनकाउंटर में मारा गया। इससे पहले उसने आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी। अब फिल्ममेकर मनीष वात्सल्य गैंगस्टर विकास दुबे की लाइफ पर वेब सीरीज बनाने की तैयारी कर रहे हैं। इस क्राइम थिलर का टाइटल ‘हनक’ रखा गया है।

मनीष वात्सल्य ने नवभारतटाइम्स ऑनलाइन से बात करते कहा, ‘मैं गैंगस्टर को लेकर रिसर्च करता हूं। इसी दौरान मैंने विकास दुबे के बारे में टीवी पर देखा और उसके बारे में जानकारी इकट्ठी करने लगा। मैं उसे पहले से नहीं जानता था। इसके बाद विकास दुबे को लेकर मुझे किसी प्रड्यूसर का फोन आया था। दरअसल, उन्हें किसी ने मेरे नाम की सिफारिश की थी। मैंने उनसे पूछा कि आप दिखाना क्या चाहते हो क्योंकि वह अपराधी है क्योंकि उसने पुलिस वालों की हत्या की है और वह मेरी और देश की नजर में गुनहगार था। उसका महिमामंडन क्यों करना है। तब उन्होंने कहा कि वह हमारी कहानी की विलन है। इसके बाद मैंने हां कर दी।’

मनीष वात्सल्य ने आगे बताया, ‘फिल्म में विकास दुबे के रोल करने के लिए अभी तक किसी ऐक्टर का नाम फाइनल नहीं क्या है लेकिन इसके लिए बड़ा चेहरा होगा। अभी तक प्लेटफॉर्म तय नहीं किया गया है, जहां फिल्म रिलीज की जाएगी। अभी सिर्फ बातचीत चल रही है।’ उन्होंने बताया कि शायद वह पहले फिल्ममेकर हैं जिन्होंने विकास दुबे के जीवन पर वेब सीरीज बनाने का निर्णय लिया है।

विकास दुबे पर बनने वाली वेब सीरीज ‘हनक’ को आदित्य कश्यप और अवधेश तिवारी प्रड्यूस करेंगे। इसकी कहानी को मृदुल कपिल और सुबोध पांडे ने लिखा है। फिल्म की शूटिंग इस साल के अक्टूबर में शुरू हो जाएगी।

NBT Entertainment अब Telegram पर भी। हमें जॉइन करने के लिए और मोबाइल पर पाएं हर जरूरी अपडेट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *