गोल्ड स्मगलिंग: 7 दिन की NIA कस्‍टडी में सर‍िथ

कोच्चि
केरल के सनसनीखेज गोल्ड स्मगलिंग केस में एक विशेष अदालत ने मुख्य आरोपी को शुक्रवार को सात दिन के लिए एनआईए की हिरासत में भेज दिया हैं। जांच एजेंसी की याचिका पर विचार करते हुए एनआईए की विशेष अदालत ने केरल में यूएई वाणिज्य दूतावास के एक पूर्व कर्मचारी सरिथ पी एस को हिरासत में भेजा।

हाल ही में त्रिवेंद्रम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राजनयिक सामान से लगभग 15 करोड़ रुपये का (30 किलोग्राम) सोना जब्त होने के सिलसिले में पिछले सप्ताह सीमा शुल्क (निवारक) आयुक्तालय ने सरिथ को गिरफ्तार किया था। वह 15 जुलाई तक सीमा शुल्क (निवारक) आयुक्तालय की हिरासत में था। एनआईए की हिरासत में दो अन्य आरोपियों स्वपना सुरेश और संदीप नायर की मौजूदगी में सरिथ से पूछताछ की जाएगी।

एनआईए ने सरिथ को हिरासत में दिए जाने का अनुरोध करते हुए अपने आवेदन में कहा था कि वह मामले के मुख्य आरोपियों में से एक है और सच्चाई का पता लगाने के लिए उसे हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने की जरूरत है। इस बीच, सीमा शुल्क (निवारक) आयुक्तालय ने शुक्रवार को विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की। सूत्रों ने बताया कि खाड़ी के व्यवसायी फैजल फरीद के पैतृक निवास पर छापा मारा गया। मामले में एनआईए द्वारा फरीद को भी आरोपी बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *