सिबली के बाद स्टोक्स का धांसू शतक, विंडीज पस्त

मैनचेस्टरओपनर () ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच से ठीक पहले शतक पूरा किया। लंच के बाद का खेल जैसे ही शुरू हुआ तो इंग्लैंड की ओर से एक और शतक लगाया गया। यह शतक ऑलराउंडर () के नाम रहा। दोनों की मैराथन पारी के आगे कैरेबियाई गेंदबाजों के हौसले पस्त नजर आ रहे हैं। दूसरे दिन अब तक वेस्टइंडीज का विकेट का खाता नहीं खुल सका है।

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को लंच तक तीन विकेट पर 264 रन बनाए थे। डोम सिबली ने मैराथन पारी के दौरान 312 गेंदों में अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 3 चौके लगाए। यह 1990 के बाद इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबाज की ओर से लगाया गया पांचवां सबसे धीमा शतक है। कोरोना काल के बाद शतक लगाने वाले सिबली पहले बल्लेबाज बन गए। क्रिकेट के नए अध्याय का जब भी जिक्र होगा तो उनका नाम जरूर लिया जाएगा।


दूसरी ओर, उपकप्तान बेन स्टोक्स ने अपने शतक के लिए 255 गेंदों का सामना किया। यह उनके टेस्ट करियर की 10वीं सेंचुरी है। देखा जाए तो बेन स्टोक्स की यह टेस्ट में अब तक की धीमी सेंचुरी भी है। यह दूसरा मौका है, जब वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में बेन स्टोक्स तिहाई (100) का आंकड़ा पार किया है, जबकि मैनचेस्टर के मैदान पर उनकी यह पहली सेंचुरी है।

उल्लेखनीय है कि दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला साउथैम्पटन में खेला गया था, जहां बेन स्टोक्स इंग्लिश टीम के कप्तान थे। इस मैच वेस्टइंडीज ने मेजबान टीम को 4 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *