दिल्ली-NCR में 46 पार पारा, आज शाम बारिश!

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली
राजधानी में सूरज ने फिर आग उगलना (Temperature on rise in Delhi) शुरू कर दिया है। गुरुवार को गर्मी काफी अधिक रही। आया नगर में तो तापमान 46.4 डिग्री (Delhi temperature above 46) तक पहुंच गया। शुक्रवार को भी गर्मी के और बढ़ने की संभावना है। शाम के समय बादल और तेज हवाओं के साथ कुछ राहत मिल सकती है।

राजधानी में प्री-मॉनसून (Monsoon in Delhi) गतिविधियां गुरुवार देर शाम से शुरू होने की संभावना है, वहीं 20 जून से हल्की बारिश भी शुरू होने की संभावना है।

गुरुवार को राजधानी का तापमान 42.5 डिग्री रहा जो सामान्य से 3 डिग्री अधिक है। न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री रहा। राजधानी में सबसे अधिक गर्मी आया नगर में रही, जहां तापमान 46.4 डिग्री तक पहुंच गया। वहीं पूसा का तापमान 45.1 डिग्री, पालम में 44.2 डिग्री रहा। हवा में नमी का स्तर गुरुवार को भी 38 से 81 प्रतिशत तक बनी रही। गुरुवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री तक रह सकता है।

इसके बाद शुक्रवार से हल्की कमी आएगी लेकिन तापमान 41 डिग्री के आसपास बना रहेगा। इसके बाद 20 जून से प्री-मॉनसून गतिविधियां बढ़ेगी बूंदाबांदी के साथ तेज हवाएं आ सकती हैं। 20 जून से रात के समय भी गर्मी बढ़ेगी। 21 जून से बारिश की गतिविधियां कुछ तेज होंगी। इसके बाद 22 जून से तापमान 40 डिग्री के नीचे पहुंच जाएगा। 23 से 25 जून के बीच मॉनसून राजधानी में दस्तक दे देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *