संजय दत्त थे 'बाहुबली' के कटप्पा के लिए पहली पसंद

बॉलिवुड की सबसे सुपरहिट और लोकप्रिय फिल्मों की बात की जाएगी तो उसमें ‘बाहुबली’ सीरीज का नाम जरूर होगा। इस फिल्म के हर किरदार को लोगों का भरपूर प्यार मिला था। इन किरदारों में एक कटप्पा भी था जो साउथ के ऐक्टर सत्यराज ने निभाया था। हालांकि अब पता चला है कि इस किरदार के लिए संजय दत्त को लिया जाना था। जानें, आखिर संजय दत्त क्यों नहीं बन पाए कटप्पा।

बताया जाता है कि जब कटप्पा के रोल के लिए संजय दत्त से संपर्क किया गया था तो उस समय वह जेल में अपनी सजा काट रहे थे। इस कारण उन्होंने यह रोल छोड़ दिया था लेकिन सोचिए, अगर संजय को कटप्पा का किरदार निभाना पड़ता तो कैसे लगते।

भले ही संजय दत्त ने कटप्पा का रोल छोड़ दिया हो लेकिन सत्यराज ने भी इस किरदार को अमर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। फैन्स जब भी ‘बाहुबली’ को याद करेंगे उन्हें कटप्पा का किरदार हमेशा दिमाग में ताजा बना रहेगा।

वैसे संजय दत्त को निगेटिव किरदारों में काफी पसंद किया गया है। संजय ने ‘अग्निपथ’ में कांचा चीना का किरदार निभाया था जिसे काफी पसंद किया गया था। हाल में ‘पानीपत’ में अहमद शाह अब्दाली के किरदार में भी वह काफी जंचे थे।

बाहुबली में शिवगामी का किरदार राम्या कृष्णन ने निभाया था। हालांकि पहले यह किरदार श्रीदेवी को ऑफर हुआ था। वैसे राम्या ने भी शिवगामी का किरदार बेहतरीन तरीके से निभाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *