मणिपुर: BJP सरकार पर कांग्रेस का अविश्वास

इम्फाल
मणिपुर में गहराए राजनीतिक संकट के बीच कांग्रेस सरकार बनाने की कवायद में जुट गई है। कांग्रेस विधायक दल के नेता ओ इबोबी सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी मणिपुर में गठबंधन सरकार बनाने की कोशिश कर रही है। इबोबी ने कहा कि जल्द ही बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा।

मीडिया को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि विधानसभा और पार्टी से इस्तीफा देने वाले बीजेपी के सभी तीनों विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने बीजेपी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार से इस्तीफा देने वाले नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के सभी चारों मंत्रियों से राज्य में ताजा राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा करने के लिए संपर्क किया। पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। इसके साथ ही जल्द से जल्द विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने के लिए अध्यक्ष युमनाम खेमचंद सिंह के पास पार्टी जाएगी।

पढ़ें:

उपमुख्यमंत्री वाई जॉयकुमार सिंह, आदिवासी एवं पर्वतीय क्षेत्र विकास मंत्री एन कायिशी, युवा मामलों और खेल मंत्री लेतपाओ हाओकिप और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एल जयंत कुमार सिंह ने बुधवार को मंत्री पदों से इस्तीफा दे दिया था। बीजेपी विधायक एस सुभाषचंद्र सिंह, टीटी हाओकिप और सैमुअल जेंदई ने विधानसभा और पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद एन बिरेन सिंह की सरकार अल्पमत में आ गई। अब कांग्रेस सरकार बनाने की जुगत में जुटी है। कवायद में है। समर्थन वापस लेने वाले बाकी सदस्यों में तृणमूल कांग्रेस के विधायक टी रबिंद्र सिंह और निर्दलीय विधायक शहाबुद्दीन शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *