जब सरोज खान के हाथ से निकल गई बड़ी फिल्‍म, कटरीना कैफ को ठहराया था जिम्‍मेदार

बॉलिवुड की मशहूर कोरियॉग्रफर सरोज खान का कार्डियक अरेस्ट के कारण मुंबई में इंतकाल हो गया। उन्हें सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद हॉस्पिटल में ऐडमिट कराया गया था। वह डायबीटीज और इससे संबंधित बीमारियों से जूझ रही थीं।

सरोज खान ने करियर में करीब दो हजार से ज्यादा गानों की कोरियॉग्रफी की, कई अवॉर्ड्स जीते लेकिन हाल के दिनों में काम को लेकर उन्‍हें काफी मुश्‍किलों का सामना करना पड़ा। उन्‍होंने खुद माना था कि फिल्‍म इंडस्‍ट्री से अब उन्‍हें पहले जैसा काम नहीं मिलता है।

जब कटरीना कैफ को ठहराया जिम्‍मेदार
2018 में बिग बजट फिल्‍म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ रिलीज हुई थी। इसमें अमिताभ बच्‍चन, आमिर खान जैसे ऐक्‍टर्स नजर आए थे। फिल्‍म में कटरीना कैफ पर एक गाना भी फिल्‍माया गया था। इस गाने को सरोज खान को कोरियोग्राफ करना था लेकिन ऐसा नहीं हो सका। सरोज को बड़ी मुश्किल से यह काम मिला था लेकिन फिल्म उनके हाथ से निकल गई। उन्‍होंने इसके लिए कटरीना कैफ को जिम्मेदार बताया।

सरोज का काम प्रभुदेवा को दिया गया
सरोज खान ने एक इंटरव्यू में बताया था, ‘अब के डांस के हालात को देखते हुए मैं इंडस्ट्री के लिए कुछ अच्छा करना चाहती हूं। मैं ऐक्ट्रेसेस को जज नहीं कर सकती क्योंकि मैंने उन्‍हें सिर्फ गानों में देखा है जिसे दूसरे कोरियोग्राफ करते हैं। कटरीना अच्छी दिखती हैं और उनके साथ फिल्‍म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में काम करने का मौका था लेकिन जैसे ही शूट शुरू होने वाला था, उन्होंने मेकर्स से कहा कि वह बिना रिहर्सल के गाने को नहीं करेंगी और मेरा काम प्रभुदेवा को दे दिया गया।’

फिर इन फिल्‍मों में किया काम
हालांकि, बाद में सरोज खान ने कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी के गाने ‘राजाजी’ को कोरियाग्राफ किया। इसके बाद उन्‍होंने करण जौहर की मल्टीस्टारर फिल्म कलंक के गाने ‘तबाह हो गए’ को कोरियाग्राफ किया जो कि उनकी फेवरिट माधुरी दीक्षित पर फिल्‍माया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *