सरोज खान को परिवार की मौजूदगी में किया गया सुपुर्द-ए-खाक

मशहूर कोरियॉग्रफर के निधन के बाद बॉलिवुड को एक और बड़ा झटका लगा है। शुक्रवार को 71 साल की उम्र में कार्डिएक अरेस्ट के चलते मुंबई में उनका इंतकाल हो गया। उन्हें मलाड स्थिति मुस्लिम कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। इस दौरान सिर्फ परिवार के लोग ही मौजूद थे।

17 जून को अस्पताल में हुई थीं भर्ती
सरोज खान को 17 जून से मुंबई के बांद्रा में स्थित गुरु नानक हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक रात 1.52 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली। बताया जा रहा है कि सरोज डायबिटीज और इससे जुड़ी कई बीमारियों से जूझ रही थीं। हॉस्पिटल में भर्ती के बाद उनका कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया था।

मणिकर्णिका और ‘कलंक’ से की थी वापसी
सरोज खान ने लंबे समय से काम से ब्रेक ले रखा था। बीते साल (2019) उन्होंने वापसी की और मल्टीस्टारर फिल्म ‘कलंक’ और कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी’ में एक-एक गाना कोरियॉग्राफ किया था।

मिल चुके हैं नैशनल अवॉर्ड
सरोज खान ने 3 साल की उम्र में बतौर बैकग्राउंड डांसर अपना करियर शुरू किया था। उन्होंने अपने करियर में 2000 से ज्यादा गानों की कोरियॉग्राफी की। सरोज खान को तीन बार नैशनल अवॉर्ड मिला। बॉलिवुड सिलेब्स ने सरोज खान को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी है। कोरियॉग्रफर रेमो डिसूजा ने नवभारतटाइम्स.कॉम से हुई बातचीत में कहा कि सरोज खान उनके लिए ग्रैंड मदर जैसी थीं। उन्होंने कहा, मेरा सौभाग्य रहा है कि मैंने उनके अंडर डांस किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *