कोरोनाः नोएडा के लोगों के लिए बड़ा अपडेट

नोएडा
उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में संक्रमण को काबू करने के लिए प्रतिदिन चार हजार लोगों की जांच करने का फैसला किया गया है। इसके तहत गुरुवार से जिले भर में जांच अभियान शुरू कर दिया गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी दीपक ओहरी ने इसकी जानकारी दी।

ओहरी ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के संक्रमण को काबू में करने के लिए बड़े स्तर पर जांच अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत गुरुवार से 12 जुलाई तक रोजाना 4 हजार लोगों की जांच करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि जांच के लिए 40 टीमें बनाई गई हैं। उन्हें जांच संबंधी प्रशिक्षण भी दिया गया है। बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश के हर व्यक्ति की स्क्रीनिंग कराई जाएगी।

योगी ने भी किया था ऐलान
योगी ने कहा कि भले ही इससे पॉजिटिव केस बढ़े नजर आएंगे लेकिन सर्विलांस ही संक्रमण रोकने का सबसे बेहतर विकल्प है। इसी के तहत हर रोज नोएडा में 4 हजार लोगों की जांच का फैसला लिया गया है। बता दें कि जिले में बुधवार को कोरोना के 58 नए मामले सामने आए हैं। वायरस की वजह से जिले में अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 24 घंटे के अंदर 17 लोगों को उपचार के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।

यह भी पढ़ेंः

दो हजार से ज्यादा लोग संक्रमित
जिले में अब तक 2,362 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए जा चुके हैं। जिनमें 1,523 लोग उपचार के बाद ठीक होकर घर जा चुके हैं। जबकि 817 लोगों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। एक अधिकारी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग हॉटस्पॉट और संक्रमण की आशंका वाले क्षेत्रों में कैंप लगाकर लोगों की स्क्रीनिंग और जांच कर रहा है तथा जो व्यक्ति कोरोना वायरस का संदिग्ध पाया जाता है, उसे अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एंटीजन किट के माध्यम से भी लोगों की जांच की जा रही है।

(भाषा इनपुट के साथ)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *