सुशांत सिंह राजपूत केस में संजय लीला भंसाली से पूछताछ करेगी मुंबई पुलिस

की पोस्‍टमॉर्टम और विसरा रिपोर्ट से साफ हो गया है कि ऐक्‍टर ने सूइसाइड किया था। ऐसे में अब पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि किन परिस्थितियों में उन्‍होंने आत्महत्या जैसा कदम उठाया। पुलिस सुशांत के डिप्रेशन के कारणों का भी पता लगा रही है। इसी कड़ी में मुंबई पुलिस अब से पूछताछ करेगी। इसके लिए भंसाली को समन भी भेजा जा चुका है।

कई फ‍िल्‍मों में भंसाली की पहली पंसद थे सुशांत
सुशांत सिंह राजपूत ने बीते 14 जून को आत्महत्या कर ली थी। वह डिप्रेशन में थे और इसका ट्रीटमेंट भी करवा रह थे। सुशांत के डिप्रेशन के कारणों की जांच में पुलिस बिजनस राइवलरी के ऐंगल से भी छानबीन कर रही है। इस मामले में अब तक 28 लोगों के बयान दर्ज हो चुके हैं। प‍िछले दिनों ऐसी रिपोर्ट्स आई थीं कि संजय लीला भंसाली अपनी चार फिल्‍मों में सुशांत को कास्‍ट करना चाहते थे। इनमें से दो फिल्‍में रिलीज हो चुकी हैं। लेकिन ऐन मौके पर सुशांत को कास्‍ट नहीं किया गया। पुलिस यह जानना चाहती है कि ऐसा क्‍यों किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजय लीला भंसाली के अलावा पुलिस शेखर कपूर और कंगना रनौत को भी बयान दर्ज करवाने के लिए बुला सकती है।

‘राम लीला’ और ‘बाजीराव मस्‍तानी’ के ल‍िए सुशांत से की थी बात
रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजय लीला भंसाली अपनी फिल्‍म ‘राम लीला’ और ‘बाजीराव मस्‍तानी’ में सुशांत को कास्‍ट करना चाहते थे। इस बारे में तब उन्‍होंने सुशांत से भी बात की थी। लेकिन सुशांत उन दिनों यशराज फिल्‍म्‍स के साथ कॉन्‍ट्रैक्‍ट में बंधे हुए थे। कहा जाता है कि यशराज फिल्‍म्‍स ने कॉन्‍ट्रैक्‍ट में छूट देने के भंसाली के आग्रह को ठुकरा दिया था। खास बात यह भी है कि यह दोनों ही फिल्‍में एक खास ऐक्‍टर को मिली, जो उस वक्‍त यशराज फिल्‍म्‍स के साथ कॉन्‍ट्रैक्‍ट में थे। लेकिन उन्‍हें यशराज फिल्‍म्‍स ने छूट दे दी।

यशराज की कास्टिंग डायरेक्टर से फिर होगी पूछताछ
हालांकि, इन खबरों पर बाद में संजय लीला भंसाली ने यह कहकर विराम लगाया कि तब डेट्स नहीं मिलने की वजह से ऐसा हुआ। पुलिस पहले ही सुशांत और यशराज फिल्‍म्‍स के कॉन्‍ट्रैक्‍ट की कॉपी मंगवा चुकी है। वायआरएफ के दो अध‍िकारियों समेत कास्‍ट‍िंग डायरेक्‍टर से भी पूछताछ हो चुकी है। पुलिस सूत्र बताते हैं कि भंसाली से पूछताछ के बाद यशराज फिल्‍म्‍स के कास्‍ट‍िंग डायरेक्‍टर को दोबारा बयान दर्ज करने बुलाया जा सकता है।

संजना सांघी ने कहा- सेट पर बेहद सामान्‍य थे सुशांतइससे पहले मंगलवार को पुलिस ने सुशांत की आख‍िरी फिल्‍म ‘दिल बेचारा’ की को-स्टार संजना सांघी को पूछताछ के लिए बुलाया था। करीब 9 घंटे की पूछताछ में संजना ने पुलिस को बताया कि फिल्‍म की शूट‍िंग के दौरान सुशांत बेहद सामान्‍य नजर आते थे। उन्‍हें देखकर यह नहीं लगा कि वह डिप्रेशन में हैं। हालांकि, संजना ने यह भी बताया कि मीटू मूवमेंट के दौरान सुशांत और उनको लेकर फर्जी खबरें फैलाई गई थीं और सुशांत को बदनाम करने की साजिश हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *