जानिए मास्क लगाने से क्यों शर्माते हैं ट्रंप

वॉशिंगटन
संक्रमण के दौरान मास्क न पहनने को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे अमेरिकी राष्ट्रपति ने सफाई दी है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि मास्क पहनने के बाद मैं की तरह दिखता हूं। बता दें कि लोन रेंजर हॉलीवुड फिल्म है जिसमें अभिनेता अपनी आंखों पर काले रंग का मास्क पहनता था।

ट्रंप बोले- मास्क पहनने के लिए तैयार
फॉक्स न्यूज के साथ एक इंटरव्यू के दौरान ट्रंप ने कहा कि मैं मास्क पहनने के लिए तैयार हूं। मुझे लगता है कि मास्क अच्छे हैं। लोगों ने मुझे मास्क पहने हुए देखा है। उनकी यह टिप्पणी तब आयी है जब एक दिन पहले रिपब्लिकन सांसदों ने सुझाव दिया कि राष्ट्रपति को अमेरिकियों के लिए अच्छा उदाहरण पेश करने के लिए सार्वजनिक रूप से मास्क पहनना चाहिए।

भीड़ में जरूर पहनूंगा मास्क
ट्रंप ने कहा कि अगर मैं लोगों की भीड़ में होऊंगा तो निश्चित तौर पर मास्क पहनूंगा। ट्रंप लंबे समय से मास्क पहनने से इनकार करते रहे हैं। अप्रैल में रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र ने लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर अपना चेहरा ढंकने की अनुशंसा की थी। हालांकि ट्रंप ने इसके तुरंत बाद मास्क पहनने पर अमल से इनकार कर दिया था।

पहले किया था इनकार
उन्होंने कहा था कि कमांडर इन चीफ के लिए मास्क पहनना अशोभनीय होगा, क्योंकि वह कई राष्ट्र प्रमुखों से मिलता है। बहरहाल बुधवार को इससे अलग रुख अपनाते हुए उन्होंने कहा कि मैंने मास्क पहना था। यह लोन रेंजर की लगता लगता है। मुझे इसे पहनने से कोई दिक्कत नहीं है और अगर लोगों को इसे पहनकर अच्छा लगता है तो उन्हें पहनना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *