मेक्सिको: ड्रग्स रिहैब सेंटर पर फायरिंग, 24 की मौत

सिटी
कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रहे मेक्सिको में शहर में एक बंदूकधारी के अंधाधुंध फायरिंग में 24 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इस गोलीबारी में कई अन्य लोग घायल हैं जिससे मृतकों की संख्या और बढ़ने का अनुमान है। घटना की सूचना पर पुलिस और एटीट कमाडों फोर्स की टीम मौके पर पहुंची है। हालांकि हमलावर का पता नहीं चल सका है।

एक महीने में दूसरी घटना
इरापुटाओ शहर में एक महीने में फायरिंग की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 6 जून को पुर्नवास केंद्र में बंदूकधारियों ने गोलियां चलाकर 10 लोगों का हत्या कर दी थी। वहीं राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ने हमले की कड़ी निंदा करते हुए कार्रवाई की बात की है।

गैंगवार में फायरिंग का आरोप
अधिकारियों के अनुसार, हमलावरों की संख्या एक से ज्यादा हो सकती है। उनको पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस के अनुसार, उन्होंने पहले रिहैब सेंटर पर गोलियां चलाईं, फिर आग लगा दी। बताया जा रहा है कि यह घटना गुआनाजुआतो जलिस्को कार्टेल और एक स्थानीय गिरोह के बीच गैंगवार में हुई।

ड्रग तस्करी के लिए कुख्यात है मेक्सिको
अमेरिका की सीमा से सटे इस देश को ड्रग तस्करों का स्वर्ग कहा जाता है। यहां से भारी मात्रा में नशीले पदार्थों की तस्करी अमेरिका सहित दुनिया के कई अन्य देशों में की जाती है। हालांकि स्थानीय पुलिस और सुरक्षाबलों द्वारा की जा रही कार्रवाई से तस्करी की मात्रा में कमी देखी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *