द्रविड़ के शानदार कैच, भज्जी ने शेयर किया वीडियो

नई दिल्लीदिग्गज भारतीय क्रिकेटर की गिनती ना केवल सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में की जाती है जबकि वह टीम इंडिया के अब तक के सबसे अच्छे फील्डरों में से भी एक हैं। मुख्य तौर पर स्लिप फील्डरों में रहे द्रविड़ ने शॉर्ट लेग और सिली पॉइंट पर भी फील्डिंग की। भारतीय ऑफ स्पिनर ने उनके कुछ कैचों का एक वीडियो क्लिप ट्विटर पर शेयर किया।

द्रविड़ ने अपने इंटरनैशनल करियर में कई शानदार कैच लपके। जब हरभजन ने उनका वीडियो शेयर किया तो भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी उनकी तारीफ की।

पढ़ें,
साथी खिलाड़ियों और फैंस के बीच ‘भज्जी’ से मशहूर हरभजन ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘गजब की कैच करने वाले राहुल द्रविड़।’

इसके बाद आकाश चोपड़ा ने इसे रिट्वीट करते हुए लिखा, ‘100 प्रतिशत सहमत, शानदार फील्डर। शॉर्ट लेग पर फील्डिंग के मामले में प्लेइंग-XI में बेस्ट।’

अश्विन ने लिखा, ‘Wow’

मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भी रिप्लाई किया।

राहुल द्रविड़ ने भारत के लिए 164 टेस्ट मैच खेले और 52.31 की औसत से कुल 13,288 रन बनाए। साथ ही उन्होंने सबसे लंबे फॉर्मेट में कुल 210 कैच भी लपके। टेस्ट क्रिकेट इतिहास में किसी खिलाड़ी के ये सर्वाधिक कैच हैं। केवल दो अन्य खिलाड़ियों ने 200 कैच या उससे ऊपर लिए हैं।

द्रविड़ के बाद श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी महेला जयवर्धने हैं जिन्होंने 149 टेस्ट में 205 कैच लिए। वहीं, दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण अगले सर्वश्रेष्ठ भारतीय हैं, जिन्होंने 134 टेस्ट मैचों में 135 कैच पकड़े, जबकि ‘गॉड ऑफ क्रिकेट’ से मशहूर सचिन तेंडुलकर ने 200 टेस्ट मैचों में 115 कैच लपके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *