सांसद विजय बघेल ने निगम अधिकारियों से कहा, कांग्रेस की सरकार चली जाएगी उसके बाद बचाने कौन आएगा

भिलाई(CGAAJTAK NEWS). नगर पालिक निगम के खुर्सीपार जोन में प्रगति कॉम्प्लेक्स जीर्णोद्धार एवं मदर्स मार्केट के निर्माणाधीन भवन का सोमवार को सांसद विजय बघेल ने निरीक्षण किया। इस दौरान प्रगित कॉम्प्लेक्स में 17 साल से किराएदार रहे पंजाब ऑटो मोबाइल्स दुकान को बलपूर्वक खाली कराने से पीडि़त संचालक अवतार सिंह से मुलाकात की। उन्होंने मौके पर पहुंचे खुर्सीपार जोन कमिश्नर और ईई को जमकर खरी खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि तीन साल बाद विधायक देवेंद्र यादव सहित छत्तीसगढ़ से कांग्रेस की सरकार चली जाएगी उसके बाद बचाने कौन आएगा। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि तो मौखिक आदेश दे देते हैं, फंसते हैं अधिकारी। अधिकारियों को चाहिए जो नियम कानून के तहत हो वो काम कर जनता को राहत पहुंचाए। यहां तो कांग्रेस विधायक के कहने पर किराएदार को बिना नोटिस और सूचना तथा बिना व्यवस्थापन किए दुकान से बाहर निकाल कर ताला लगा दिया गया है। यह कहां का न्याय है। उन्होंने कमीशनखोरी के चक्कर में पुराने भवन का जीर्णोद्धार और पुरानी नींव पर नई बिल्डिंग बनाने पर नाराजगी जताई। उन्होंने फोन से इस संबंध में निगम आयुक्त से चर्चा की और पीडि़त व्यापारी को न्याय दिलाने की बात कही। उन्होंने लगभग एक घंटे तक निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया।

बुढिय़ा को लिपिस्टिक लगाकर जवान दिखाने में लगा है भिलाई निगम

प्रगति कॅाम्प्लेक्स जीर्णोद्धार और निर्माणाधीन मेगा मार्ट का किया निरीक्षण
सांसद आज सुबह 11 बजे वार्ड 37 पावर हाउस भिलाई प्रगति कॉम्प्लेक्स पहुंचे। वहां जर्जर हो चुके प्रगति कॅाम्प्लेक्स के नाम को बदलकर बनाए जा रहे मदर्स मार्केट एवं पेड़ों की कटाई कर 35 साल पुरानी जर्जर नींव के ऊपर मेगा मार्ट निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। निगम के तानाशाही नीति से रोजी रोटी से वंचित हुए व्यापारी एवं कॅाम्प्लेक्स के स्थाई दुकानदारों से मुलाकात की। सांसद के पहुंचते ही रोजी-रोटी से वंचित हुए व्यापारी एवं उनके परिवार सहित क्षेत्रवासियों ने निगम के रवैए की जानकारी दी। उन्होंने कॅाम्प्लेक्स के चारों ओर का निरीक्षण किया। इस दौरान निगम द्वारा संधारण पूरा हो जाने के बाद भी निर्माण में पुरानी मानक क्षमता समाप्त हो चुके सरिया के निकले हुए छज्जे, चारों तरफ दीवार में सीपेज पाया। ठेकेदार द्वारा प्लास्टर की पुट्टी भरकर थूक पालिश काम किया गया। करोड़ों रुपए के काम को लाखों रुपए में अंजाम देकर बड़ी राशि की गड़बड़ी की गई है। वहां दुकानों को नीलामी में खरीदने वाले लोगों की रजिस्ट्री अवधि 2021 का कागजात देखने तथा शॉप नंबर 13 के दुकानदार उमाकांत खंडेलवाल के द्वारा दुकान की रजिस्ट्री पर लोन लिए जाने की बातें सामने आई है।

खबर लीक से हटकर : यूपी गाजियाबाद की तरह भिलाई नगर निगम क्षेत्र में भी हो सकता है हादसा

सरकार आती और जाती है, अधिकारियों को नियम कानून का पालन करना चाहिए
उन्होंने मौके पर से जोन आयुक्त अमिताभ शर्मा, ईई संजय बागड़े को फोन कर स्थल पर बुलाया और निर्माण कार्य के संबंध में जानकारी ली। अधिकारियों की गोलमोल जवाब से नाराज होते हुए कहा कि सरकार आती और जाती है परंतु अधिकारियों को अपने नियम कर्तव्यों का पालन करना चाहिए अन्यथा अधिकारियों को ही अंजाम भुगतना पड़ता है। उन्होंने निगम आयुक्त ऋृतुराज सूर्यवंशी को फोन से लीपापोती कार्यों जानकारी दी और तत्काल इस पर रोक लगाने कहा। निरीक्षण के दौरान प्रभुनाथ मिश्रा, भाजपा जिला महामंत्री शंकरलाल देवांगन, सांसद प्रतिनिधि प्रमोद सिंह, समाजसेवी सुमन शील, सुमित्रा माझी, अवतार सिंह, नरेंद्र मोहड़, मोहन रेड्डी, राजकुमार पाल, उज्जवल सेन, अमरजीत सिंह सहित क्षेत्र के नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *