ENG vs WI: पहले टेस्ट में रूट का खेलना मुश्किल, स्टोक्स होंगे कप्तान

लंदन इंग्लैंड के नियमित कप्तान ने अपने दूसरे बच्चे के जन्म के समय पत्नी के साथ रहने का फैसला किया है। इसी वजह से अगले सप्ताह वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती टेस्ट में उनके खेलने की संभावना काफी कम है। रूट की गैरमौजूदगी में स्टार ऑलराउंडर पहली बार टीम का नेतृत्व करेंगे।

तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज का पहला मैच साउथैम्प्टन में आठ जुलाई से खेला जाएगा और रूट की पत्नी इसी तारीख के आस-पास मां बनने वाली हैं। रूट ने भी कप्तानी के लिए स्टोक्स का समर्थन करते हुए कहा कि वह ‘नैसर्गिक कप्तान’ हैं।

पढ़ें,

जो रूट ने बीबीसी से कहा, ‘बेन स्टोक्स हमारे लिए शानदार काम करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।’ रूट का दूसरे टेस्ट में खेलना भी संदिग्ध है क्योंकि टीम से जुड़ने से पहले उन्हें सात दिनों तक आइसोलेशन में रहना होगा।

पिछले सप्ताह इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने कहा था कि बोर्ड से रूट सहित सीरीज के दौरान खिलाड़ियों को टीम के ‘जैविक वातावरण’ को छोड़ने और फिर से जुड़ने की अनुमति मिलने की उम्मीद है। सीरीज पूरी तरह से ‘जैविक रूप से सुरक्षित’ स्थल पर खेली जाएगी। कोविड-19 महामारी के कारण तीन महीने बाद इस सीरीज के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *