'ऑल-टाइम आईपीएल-XI, धोनी को कमान'

नई दिल्ली
पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने महेंद्र सिंह को अपनी ऑल-टाइम आईपीएल टीम का कप्तान चुना है। उन्होंने रोहित शर्मा पर महेंद्र सिंह धोनी को तरजीह देने के पीछे वजह यह बताई है कि उन्होंने पिछले कुछ साल में कई हैवीवेट्स का सामना किया है।

आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर आईपीएल ऑल-टाइम XI चुनी। उन्होंने यह टीम चुनते हुए नियमों का भी पूरा पालन किया और अपनी टीम में चार ही विेदेशी खिलाड़ियों को जगह दी।

क्रिकेटर से कॉमेंटेटर बने आकाश ने डेविड वॉर्नर को क्रिस गेल पर तरजीह देते हुए अपना ओपनर चुना। उन्होंने प्रदर्शन में निरंतरता को आधार बनाते हुए वॉर्नर को चुना।

आकाश ने कहा, ‘सलामी बल्लेबाज के रूप में डेविड वॉर्नर मेरी पहली पसंद हैं। आप सोच रहे होंगे क्रिस गेल लेकिन गेल के प्रदर्शन में डेविड वॉर्नर जितनी निरतंरता नहीं है। गेल बहुत धमाकेदार बल्लेबाजी करते हैं लेकिन वॉर्नर भी पीछे नहीं हैं। तो, वॉर्नर एक विदेशी खिलाड़ी हैं। वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं।’

आकाश ने रोहित शर्मा को दूसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना। उन्होंने हालांकि कहा कि कई बार आईपीएल में रोहित शर्मा मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हैं लेकिन कोई कारण नहीं कि ‘हिटमैन’ इस टीम के ओपनर न बनें।

आकाश ने नंबर तीन पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को रखा है। उन्होंने कहा कि नंबर तीन पर कोई सवाल ही नहीं यहां विराट कोहली के अलावा कोई दूसरा नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि हां, उनकी टीम ने भले ही आईपीएल का खिताब न जीता हो लेकिन कोहली 24 कैरेट का खरा सोना हैं।

नंबर चार पर उन्होंने आईपीएल के सबसे कामयाब बल्लेबाजों में शुमार सुरेश रैना को रखा है। आकाश ने कहा कि रैना पेस और स्पिन दोनों तरह के गेंदबाजी आक्रमण का अच्छी तरह सामना कर सकते हैं।

पांचवें नंबर पर एबी डि विलियर्स को रखने वाले आकाश ने कहा कि डि विलियर्स ने पहले दिल्ली और फिर बैंगलोर के लिए खेला है। हालांकि उनकी टीम नहीं जीत पाई है लेकिन डि विलियर्स का कोई सानी नहीं है।

विकेटकीपर के रूप में महेंद्र सिंह धोनी को चुना है। आकाश चोपड़ा ने उन्हें अपनी टीम का कप्तान भी बनाया है। उन्होंने कहा कि धोनी मैच-विनर हैं और आईपीएल में उनका रेकॉर्ड शानदार है।

हरभजन सिंह को नंबर सात पर जगह मिली है। चोपड़ा ने कहा कि सातवें नंबर पर आम तौर पर किसी बल्लेबाज को जगह मिलती है और ऐसे में वह आंद्रे रसेल को यहां रखना चाहते थे लेकिन ऐसा हो नहीं पा रहा। इस वजह से वह भज्जी को चुन रहे हैं। नंबर 8 पर सुनील नारायण को रखने वाले आकाश ने कहा कि अब उनकी टीम में दो विश्व स्तरीय स्पिनर हैं।

तीन तेज गेदबाजों में उन्होंने भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा को चुना।

आकाश चोपड़ा की ऑल टाइम आईपीएल XI- डेविड वॉर्नर, रोहि शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, एबी डि विलियर्स, महेंद्र सिंह धोनी, हरभजन सिंह, सुनील नरेन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *