केबीसी : अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति में सीजी के प्रथम मुख्यमंत्री को लेकर पूछा सवाल

दुर्ग. कोरोना वायरस (covid-19) संक्रमण काल में सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने लोकप्रिय टीवी शो कौन बनेगा (Kaun Banega Crorepati) करोड़पति में छत्तीसगढ़ के संबंध में सवाल पूछकर राज्य का गौरव बढ़ाया है। केबीसी के सीजन 12 के लिए रजिस्ट्रेशन रीओपन किया जा चुका है। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 25 जून को शुरू हुई है। यह 3 जुलाई तक चलेगी। बिग बी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने 28 जून को शो के रजिस्ट्रेशन से जुड़ा तीसरा सवाल छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से संबंधित पूछा।

केबीसी 12 (्यक्चष्ट 12) के लिए तीसरा सवाल अमिताभ बच्चन ने पूछा-
इनमें से कौन अपने राज्य के पहले मुख्यमंत्री थे?
ए. नारायण दत्त तिवारी
बी. अजीत जोगी
सी. रमन सिंह
डी. भगत सिंह कोशियारी

तीसरे सवाल का सही जवाब अजीत जोगी

सोनी टीवी (sony TV) के शो केबीसी 12 के लिए पूछे गए इस तीसरे सवाल का सही जवाब अजीत जोगी (Sony TV) है। मध्यप्रदेश का विभाजन कर छत्तीसगढ़ राज्य का गठन 1 नवंबर 2000 को किया गया। तब कांग्रेस (congress) में रहे अजीत जोगी के नाम का ऐलान आलाकमान ने मुख्यमंत्री के लिए किया और वे छत्तीसगढ़ के 55 पहले मुख्यमंत्री बनाए गए थे। अजीत जोगी ने बाद में कांग्रेस से अलग होकर अपनी पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (JJC) बनाई। अजीत जोगी का निधन 29 मई 2020 को हुआ। वहीं, भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह (Raman singh) छत्तीसगढ़ के पहले निर्वाचित मुख्यमंत्री रहे।

अगले राउंड के लिए आमंत्रित किया जाएगा
सोनी टीवी के शो केबीसी 12 के लिए रजिस्ट्रेशन इस बार सोनी लिव ऐप (sony liv app) के जरिए ही हो सकेगा। रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए सोनी लिव ऐप पर जाकर क्लिक टू रजिस्टर पर क्लिक करें। इसके बाद अपना फोन नंबर, उम्र और जेंडर लिखकर भेज दीजिए। सही जवाब देने वालों में से कम्प्यूटर द्वारा चुने गए लोगों को अगले राउंड के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *