गुरु पूर्णिमा महोत्सव एवं चातुर्मास समारोहः जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती 3 जुलाई से 29 सितंबर तक जगन्नाथपुरी में रहेंगे

भिलाई(सीजी आजतक न्यूज)। गोवर्धन मठ पुरी पीठाधीश्वर जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती जी महाराज का चातुर्मास समारोह गोवर्धन मठ पुरी पीठ में संपन्न होगा। यह दिव्य महोत्सव जगन्नाथपुरी में 3 जुलाई से 29 सितंबर तक चलेगा। कार्यक्रम का शुभारंभ 3 जुलाई को (व्यास पूजन) गुरु पूर्णिमा के पावन पर्व के दिन से पूजन आराधना के साथ श्री शंकराचार्य जी का पावन सानिध्य दर्शन एवं आशीर्वचन प्राप्त करने का सौभाग्य भक्तों को सुलभ‌ होगा।

4 एवं 5 जुलाई को विशेष मार्गदर्शन

इस अवसर पर देश भर के समस्त भक्तवृंद तथा धर्म संघ पीठ परिषद, आदित्यवाहिनी, आनंद वाहिनी, राष्ट्रोत्कर्ष अभियान, हिंदू राष्ट्र संघ, सनातन समिति के सदस्य पदाधिकारी पहुंचेंगे। इस अवसर पर राष्ट्रीय महाधिवेशन में गुरुदेव भगवान का पावन मार्गदर्शन एवं संदेश प्राप्त होगा। 4 एवं 5 जुलाई को विविध प्रांतों के प्रतिनिधि सदस्य एवं भक्तों को विशेष रूप से सनातन संस्कृति संरक्षण और राष्ट्र उत्कर्ष अभियान के अंतर्गत हिंदू राष्ट्र निर्माण हेतु विशेष मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

नित्य अलौकिक प्रवचन का लाभ प्राप्त होगा

उक्त आशय की जानकारी देते हुए आचार्य झम्मन शास्त्री ने बताया कि गुरु पूर्णिमा महोत्सव के अवसर पर विविध प्रांतों में भी विशेष आयोजन किया जाएगा। सभी भक्तों से अपील है कि जो पुरी नहीं पहुंच पा रहे हैं, वे अपने अपने प्रांत में हर जिला में पूर्णिमा महोत्सव का आयोजन करें एवं पूरे समाज को, क्षेत्र को, जोड़कर सनातन धर्म और संस्कृति के प्रचार के लिए अधिक से अधिक लोगों का आह्वान करें। इस चातुर्मास के अवसर पर मठ में सेवा सत्संग एवं संकीर्तन का प्रकल्प निर्धारित रहेगा। प्रतिदिन देशभर के साधक, विद्वान संत महात्माओं को गुरुदेव भगवान के द्वारा वेद वेदांत उपनिषद के अध्ययन के साथ भागवत कथा पर नित्य अलौकिक प्रवचन का लाभ प्राप्त होगा। पीठपरिषद आदित्य वाहिनी, आनंद वाहिनी, छत्तीसगढ़ ने श्रद्धालुओं से इस धर्म सभा का लाभ लेने का आह्वान किया है।

Read More: अंतरराष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के नाम पर धोखाधड़ीः किताब और रुद्राक्ष के नाम पर श्रद्धालुओं से ऑनलाइन मांगे पैसे, दो आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *