राष्ट्रगान गाने को लेकर विवादः स्वतंत्रता दिवस पर स्टूडेंट्स बैठे धरने पर, मांगी दुर्व्यवहार करने वाले शिक्षकों से आजादी

भिलाई(सीजी आजतक न्यूज)। एमपी के भिंड जिले के फूप इलाके में एक शासकीय स्कूल की छात्राएं शिक्षकों के दुर्व्यवहार से आजादी की मांग को लेकर शाला परिसर में धरने पर बैठ गई। मामला फूप नगर परिषद के एकीकृत शाला शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का है जहां स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में स्कूल स्टॉफ के साथ सभी छात्र छात्राएं ध्वजारोहण समारोह के लिए एकत्रित हुए थे, लेकिन शिक्षकों के व्यवहार से नाराज छात्राएं स्कूल परिसर में ही धरने पर बैठ गयीं। हाथों में नारे लिखे तख्ती लिए थे। तख्ती में लिखा था कि “ शिक्षकों के दुर्व्यवहार से आजादी की मांग”, “ कब तक नहीं सुनी जाएगी हमारी”। छात्राओं ने शांति पूर्ण धरना प्रदर्शन किया।

धरने पर बैठी छात्राओं से पूछने पर बताया कि वे अपने शिक्षकों के दुर्व्यवहार से परेशान है। स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में शिक्षकों ने छात्राओं को ना तो राष्ट्रगान गाने का मौका दिया न ही सरस्वती वंदना का मौका दिया, जबकि दोनों कार्यक्रमों की जिम्मेदारी उन्हें दी गयी थी।

राष्ट्रगान का मौका दूसरे छात्रों को दिया गया और सरस्वती वंदना स्कूल की शक्षिका से करवाया। ऐसे में पीड़ित छात्राएं इस व्यवहार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने बैठ गई। वहीं इस सम्बंध में शाला के हेड मास्टर से सवाल जवाब किए गए तो उन्होंने ऐसी किसी भी मामले की जानकारी से इंकार किया और मामले की जांच की बात भी कही।

Read More: स्वतंत्रता दिवस विशेषः कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी का जज्बा, बारिश में बिना छतरी के ही पहुंचे बच्चों के बीच

Read More: विश्व हिंदू परिषद की दक्षिण कूचः मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त कराने की मुहिम, VHP के प्रचारकों से संघ प्रमुख भागवत ने किया मंथन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *