दो करोड़ की लूटः व्यापारी को बंधक बनाकर 3 लुटेरों ने वारदात को दिया अंजाम, बेटी के मुंह पर ठूंसे कपड़े, मौत

भिलाई(सीजी आजतक न्यूज)। एक ओर जहां पूरा देश आजाद की 75 वीं वर्षगांठ मना रहा था और गोहद पुलिस तिरंगा यात्रा निकाल रही थी। उसी वक्त पुलिस वर्दी में आए लुटेरों ने लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देकर भाग खड़े हुए। एमपी भिंड जिले के गोहद में पुलिस वर्दी में आए लुटेरों ने व्यापारी के परिवार को बंधक बनाकर 25 लाख की नकदी और सोने चांदी लगभग दो करोड़ लूटकर फरार हो गए। जाने से पहले लुटेरों ने 25 वर्षीय युवती रिंकी को बंधक बनाकर उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया था जिससे उसकी सांस रुकने के कारण उसने दम तोड़ दिया।

दरअसल गोहद के सदर बाजार में रहने वाले बर्तन व्यापारी राम कुमार लोहिया बीती शाम घर में वे और उनकी बेटी रिंकी मौजूद थे और बेटा बाजार गया था। देर शाम उनके घर पर पुलिस वर्दी में 2 जवान और एक बिना वर्दी के युवक पहुंचे। बेटे लकी के बारे में पूछताछ की। उन्होंने बताया कि लकी बाजार गया हुआ है। तब उन्होंने उस पर पिस्टल होने की बात कहते हुए घर में तलाशी लेने लगे उनको और पुत्री को बंधक बनाकर उनसे सारे घर और तिजोरी की चाबी लेकर घर में रखा लगभग 25 लाख रुपए नकदी और ढाई किलो सोना, 4 किलो चांदी के जेवर समेट कर फरार हो गए। जाते-जाते रामकुमार लोहिया को कमरे में बंद किया और बेटी के मुंह में कपड़ा ठूंस कर हाथ पैर बांध दिए।

पीड़ित बर्तन व्यापारी राम कुमार लोहिया

4 घंटे बाद जैसे-तैसे रामकुमार निकले और बेटी को देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी। देर रात पुलिस को खबर की गई तब पुलिस के आला अधिकारी बल के साथ मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। वारदात के बाद शहर भर के सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया। बता दें रामकुमार लोहिया सोना चांदी गिरवी रख कर साहूकारी भी करते थे। हालांकि पीड़ित रामकुमार बता नहीं पा रहे हैं कि कुल कितने नगदी और सोना चांदी लूटे गए।अनुमान लगाया जा रहा है कि युवती की हत्या समेत लगभग 2 करोड़ रुपए से अधिक की लूट की वारदात को अंजाम देकर पुलिस के लिए बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है।

Read More: स्वतंत्रता दिवस विशेषः कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी का जज्बा, बारिश में बिना छतरी के ही पहुंचे बच्चों के बीच

Read More: विश्व हिंदू परिषद की दक्षिण कूचः मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त कराने की मुहिम, VHP के प्रचारकों से संघ प्रमुख भागवत ने किया मंथन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *