किसान के घर लाखों रुपए मिलने के मामले का नहीं हुआ खुलासा, मामला आईटी विभाग को सौंपा

भिलाई/बालोद(सीजीआजतक न्यूज). डौंडीलोहारा पुलिस थाना क्षेत्र में एक किसान के घर मिले लाखों रुपए के मामला का खुलासा नहीं हुआ है। पुलिस ने अब मामले की जांच के लिए आईटी विभाग को सौंप दिया है।


मामले में थाना प्रभारी मनीष शर्मा ने बताया कि 31 दिसंबर की रात को सूचना मिली थी कि गिधाली निवासी नितेश कुमार धनकर पिता स्व राजेंद्र कुमार 45 साल जो कि पेशे से कृषक है। ग्राम गिधाली बालोद द्वारा अपने मकान में अधिक मात्रा में रकम रखा हुआ है। सूचना के आधार पर थाना प्रभारी डौंडीलोहारा स्टाफ के साथ ग्राम गिधाली पहुंचकर पूछताछ करने पर अपने मकान के कमरे से सूटकेस के अंदर 31 लाख रुपए 50,000 होना बताया तथा कमरे से निकाल कर पेश किया। सूटकेस पर पैसे रखे हुए थे जिसकी गिनती मौके पर नहीं की गई। संदेही को अधिक मात्रा में रकम रखने पर संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए थाना डौंडीलोहारा लाया गया। जहां उसने अपने परिजनों को थाना डौंडीलोहारा बुलाया।

रकम को परिजनों द्वारा जमीन खरीदने हेतु घर में रखवाया गया था

संदेही नितेश कुमार से उक्त दोनों परिजनों की उपस्थिति में सूटकेस में रखे रकम को गिनती की गई। जिसमें 63 बंडल में रु 500 के 100 -100 नोट कूल 31 लाख 50 हजार रुपए मिले, जिसे जप्त किया गया। संदेही द्वारा बताया गया कि उक्त रकम को उनके परिजनों द्वारा जमीन खरीदने हेतु घर में रखवाया गया था। प्रकरण आयकर विभाग के संबंधित होने के कारण आयकर विभाग आयकर भवन सिविल लाइन रायपुर को उचित कार्यवाही हेतु सूचित किया गया है।

सुरक्षा कारणों से थाना में रखने हेतु निवेदन

तपन कुमार चटर्जी सहायक आयकर निर्देशक अन्वेषण शाखा आयकर विभाग रायपुर के माध्यम से आयकर विभाग द्वारा उक्त रकम को आवश्यक होने पर विभाग के कब्जे में धारा 132 ए के तहत लेते तक सुरक्षा कारणों से थाना में रखने हेतु निवेदन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *