छत्तीसगढ़ के इस जिले में 20 से 30 सितंबर तक 10 दिनों का रहेगा लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किया आदेश, 16 दिनों में 162 लोगों की मौत

दुर्ग/भिलाई (सीजीआजतक न्यूज). वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona virus) का संक्रमण पूरे राज्य में बढ़ गया है। कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या को देखते हुए कई जिलों में संपूर्ण लॉकडाउन है। दुर्ग जिले में भी भयावह स्थिति को देखते हुए जिले में संपूर्ण लॉकडाउन (lockdown) का निर्णय लिया गया है। जिला प्रशासन ने 20 से 30 सितंबर तक संपूर्ण लॉकडाउन का निर्णय लिया है। इस संबंध में जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों, व्यापारिक संगठनों की ओर से भी आग्रह किया गया था। स्थितियों पर विचार कर जिला प्रशासन ने लॉकडाउन लगाने का निर्णय किया है। (Durg collector) कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने सभी नागरिकों से आह्वान किया है कि लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करें। इस समय लापरवाही बरती गई तो कोरोना संक्रमण की स्थिति को नियंत्रित करने में गंभीर परेशानी हो सकती है।

16 दिनों में 162 लोगों की कोरोना से मौत
दुर्ग जिले में कोरोना की रफ्तार बेकाबू हो गई है। बीते 16 दिनों में 162 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौतें हुई हैं। वहीं नए मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ रही है। बुधवार को जिले में कोरोना के 309 नए पॉजिटिव मरीज हैं। वहीं सात लोगों की मौत बुधवार को कोविड-19 (Covid-19) के चलते हुई थी। ऐसे में जिला प्रशासन के पास संक्रमण रोकने का एकमात्र उपाय केवल लॉकडाउन था। कलेक्टर ने 10 दिनों के लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करवाने के निर्देश जिला व पुलिस प्रशासन और अन्य विभागों को दिया है। हर बार की तरह इस बार भी केवल अनिवार्य चीजों की सेवाओं को लॉकडाउन में छूट मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *