यूसीजी नेट 2020: फिर बदल गई परीक्षा की तारीख

दुर्ग/भिलाई (सीजीआजतक न्यूज). विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा की तारीख एक बार फिर से बदल दी गई है। कोरोना महामारी से बदले हालात के कारण जून 2020 में होने वाली यह परीक्षा 16 सितंबर 2020 से होने वाली थी। लेकिन एक बार फिर से तारीख बदली जा चुकी है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने इस संबंध में एक नोटिस भी जारी किया है। इस नोटिस में एनटीए ने कहा है कि 16, 17, 22 और 23 सितंबर 2020 को इंडियन काउंसिल फॉर एग्रीकल्चर रिसर्च की एआईईईए यूजी व पीजी और एआईसीई जेआरएफ व एसआरएफ परीक्षाएं होनी हैं। यूजीसी नेट के कई अभ्यर्थी ऐसे हैं जिन्हें इन परीक्षाओं में भी शामिल होना है। ऐसे में उन्हें कोई परीक्षा छोडऩी ना पड़े, इसलिए यूजीसी नेट 2020 की तारीख बदलने का फैसला किया गया है।

क्या है परीक्षा की नई तारीख
एनटीए द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, अब यूजीसी नेट जून 2020 की परीक्षा 24 सितंबर 2020 से ली जाएगी। सब्जेक्ट वाइज पूरा शेड्यूल जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट यूसीजीडॉट निक डॉट इन (Ucg net.nic.in) पर अपलोड कर दिया जाएगा।

कब आएगा एडमिट कार्ड
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने बताया है कि यूजीसी नेट के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तारीख के संबंध में जल्द जानकारी दी जाएगी। इस एडमिट कार्ड पर अभ्यर्थियों के रोल नंबर, परीक्षा केंद्र, परीक्षा की तारीख, शिफ्ट (परीक्षा का समय), सभी जानकारियां अंकित होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *