Indian Railway : अब रोज चलेंगी दुर्ग-पूरी एक्सप्रेस, 12 सितंबर से 80 स्पेशल ट्रेनें शुरू

दुर्ग/भिलाई(CGAAJTAK NEWS). लंबे समय तक कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। (Indian railway) भारतीय रेल 12 सितंबर से 80 नई विशेष ट्रेनें (Special trains) शुरू करने जा रहा है। इसके लिए रिजर्वेशन की प्रक्रिया 10 सितंबर से शुरू होगी। (Durg -puri express) इनमें से रायपुर, दुर्ग जंक्शन से होकर चार जोड़ी ट्रेनें 12 सितंबर से चलेंगी। यात्रियों को अब सिकंदराबाद, दरभंगा, विशाखापट्टनम, अहमदाबाद एवं पुरी के लिए स्पेशल ट्रेनों की सुविधा मिलेंगी।

रोज चलेगी दुर्ग पुरी एक्सप्रेस
रेलवे के मुताबिक सिकंदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस मंगलवार, शनिवार व दरभंगा-सिकंदराबाद, दरभंगा से गुरुवार एवं शुक्रवार को रवाना होगी। कोरबा- विशाखापट्टनम प्रतिदिन दोनों रूट पर चलेगी। पुरी-अहमदाबाद, पुरी से बुधवार को और अहमदाबाद से प्रत्येक शुक्रवार को रवाना होगी। दुर्ग-पुरी भी प्रतिदिन दोनों रूट पर चलेगी। दुर्ग-पुरी के रोजाना चलने से यात्रियों ने राहत की सांस ली है। 80 स्पेशल ट्रेनें अभी चल रही 230 ट्रेनों के अलावा होंगी।

बेमेतरा-कवर्धा मार्ग पर 7 से चलेंगी बसें
दुर्ग. बेमेतरा, कवर्धा और थान खम्हरियां मार्ग पर 7 सितंबर से निजी बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। शनिवार को इस मार्ग में चलने वाली बसों के मालिकों ने एक होटल में बैठक कर बस संचालन का निर्णय किया। बस संचालकों ने सभी मार्गों के लिए समय-सारणी भी जारी की है। जिसमें लगभग सभी मार्ग में हर घंटे बस चलाने की व्यवस्था की गई है। बैठक में सिकंदर सिंह, लोकेश सिंह धानू, सुमीत ताम्रकार, अनूप यादव, अमरेंद्र पांडेय, अमरजीत चहल, हिरावन बंजारे, रोहण ताम्रकार मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *