छत्तीसगढ़ में अब नहीं बढ़ेगा लॉकडाउन, राज्य सरकार का फैसला, 7 अगस्त से अनलाक

दुर्ग/भिलाई. CGAAJTAK कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण रोकने जारी लॉकडाउन की तिथि 6 अगस्त को समाप्त हो रही है। छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के संबंध में राज्य सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है कि अब राज्य सहित कई अन्य शहरों में लॉकडाउन नहीं बढ़ाया जाएगा। बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों की बैठक में यह फैसला किया है।

लॉकडाउन नहीं बढ़ाने का फैसला किया गया

बैठक के बाद रायपुर सहित कई शहरों की लॉकडाउन नहीं बढ़ाने का फैसला किया गया है। (Covid-19)शहरों में व्यापार संचालन के लिए अलग से समय दिया जाएगा। बैठक के बाद वरिष्ठ मंत्री रविंद्र चौबे ने इसकी आधिकारिक घोषणा की है। इससे पहले राज्य सरकार ने रायपुर में 22 तथा अन्य शहरों में 23 जुलाई से लॉकडाउन की घोषणा की थी। इसके बाद इसे बढ़ाकर 6 अगस्त तक किया गया था। यह अवधि पूरी होने के एक दिन पहले सरकार ने लॉकडाउन पर विचार करने के लिए बैठक बुलाई थी। राज्य में लॉकडाउन को बढ़ाने के बाद लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा था। हालांकि यह लॉकडाउन प्रदेश के रेड जोन वाले जिलों में था।

शहर और नगरीय निकाय क्षेत्र में था असर
शहर और नगरीय निकाय क्षेत्र में लॉकडाउन लगाया था। ग्रामीण क्षेत्रों में इसका असर नहीं था। शहरों में लॉकडाउन की वजह से शहरवासियों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों का कामकाज प्रभावित था। लोग विभिन्न सरकारी एवं निजी कामों से शहर नहीं आ पा रहे थे। वहीं शहरों के अलावा गांवों में भी कोरोना वायरस संक्रममितों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। लॉकडाउन नहीं बढऩे से जनता के साथ-साथ व्यापारियों को राहत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *