विराट vs रोहित, क्या बोले सरफराज अहमद

नई दिल्ली
विराट कोहली और ने सीमित ओवरों के खेल को डॉमिनेट करते हैं। इन दोनों बल्लेबाजों ने दुनियाभर के मैदानों और गेंदबाजों के खिलाफ जमकर रन बनाए हैं। भारत को कई मैचों में इन दोनों ने जीत दिलाई है। वाइट बॉल क्रिकेट में कप्तान और उपकप्तान के बीच कई बार तुलना होती रहती है। कोई रोहित की टाइमिंग का दीवाना है तो किसी के लिए विराट कोहली एक कम्प्लीट पैकेज है।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने भी इस तुलना पर अपनी राय रखी है। सरफराज ने इन दोनों में विराट कोहली को चुना। हालांकि सरफराज ने कोहली की टेस्ट क्रिकेट में कामयाबी को देखते हुए उन्हें तरजीह दी।

उन्होंने कहा, ‘आज के दौर में अगर कहा जाए तो इस बात पर कोई शक नहीं कि विराट कोहली दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं. लेकिन मैं आपको पहले भी बता चुका हूं जब मैं विकेट के पीछे से देखता हूं तो लगता है कि हालांकि रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में इतने ज्यादा रन नहीं बनाए हैं, टाइमिंग के मामले में वह महान हैं। लेकिन दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज बेशक विराट कोहली है। उसका कोई मुकाबला नहीं।’

अहमद उस पाकिस्तानी टीम के कप्तान थे जिसने 2017 में भारत को हराकर चैंपियंस ट्रोफी जीती थी। 2019 वर्ल्ड कप तक वह पाकिस्तानी टीम के कप्तान रहे। लेकिन विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पहले उन्हें कप्तानी से हटाया गया और उसके बाद टीम में उनकी जगह भी चली गई। उनके स्थान पर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को टीम में शामिल किया गया वहीं बाबर आजम और अजहर अली को सीमित ओवर और टेस्ट की कप्तानी सौंपी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *