रियल लाइफ 'रोमियो-जुलियट' का लास्ट गुडबाय

फ्लोरिडा
रोमियो और जूलियट की लव स्टोरी तो काफी मशहूर है लेकिन फ्लोरिडा का कम्यूनिटी सेंटर एक ऐसा कपल का गवाह बिना जिसे मॉडर्न दुनिया में प्यार की असली मिसाल के तौर पर देखा जाएगा। 91 साल के सैम रेक (Sam Reck) और 86 साल की जोऐन (JoAnn) की स्टोरी भी वैसे ही थी जहां बालकनी पर खड़े सैम से जोऐन नीचे गार्डन में खड़े होकर बात करती थीं। इसलिए दोनों का नाम भी यहां लोगों ने रोमियो और जूलियट ही रख दिया। कोरोना ने दोनों को अलग किया और आखिरकार अलविदा कहने पर मजबूर भी।

यूं होती थी बात
जोऐन को एक साल पहले डिमेंशिया (Dementia) की वजह से नर्सिंग होम में शिफ्ट कर दिया गया था। सैम वहां उनसे रोज मिलने जाते थे। के फैलने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जाने लगा और सैम जोऐन से रोज मिलना भी बंद हो गया। अपने डिमेंशिया की वजह से जोऐन अक्सर सैम पर नाराज होती थीं कि वह रोज की तरह मिलने क्यों नहीं आते। सैम अब अपने अपार्टमेंट की बालकनी पर खड़े होते थे और जोऐन उनसे नीचे से बात करती थीं।

…और आखिरी बार पकड़ा हाथ
इस लव स्टोरी को झटका तब लगा जब जोऐन कोरोना वारस के लिए पॉजिटिव निकलीं। उनके परिवार ने फैसला किया कि उन्हें वेंटिलेटर पर नहीं रखा जाएगा और इन्फेक्शन के खतरे के बावजूद सैम जोऐन से मिलने अस्पताल पहुंचे। प्रोटेक्टिव गियर पहने सैम ने जोऐन का हाथ पकड़ा और कहा, ‘मैं फिर से तुम्हारा हाथ पकड़ सकता हूं।’ जोऐन ने भी सैम को पुकारा। इसके बाद सैम ने जोऐन से कहा, ‘आई लव यू’ जिसके जवाब में जोऐन ने भी सैम से ‘आई लव यू’ कहा।

आखिरी पलों में साथ थे दोनों
सैम और जोऐन एक दूसरे से 1980 के दशक में मिले थे। जोऐन के पहले पति का निधन हो चुका था। चर्च के सिंगल्स ग्रुप में मिलने के एक साल बाद दोनों ने शादी कर ली। दोनों फ्लोरिडा में म्यूजिक परफॉर्म करते थे। सैम को फिलहाल उनके अपार्टमेंट में 14 दिन के लिए क्वॉरंटीन किया गया है। अब जोऐन नहीं हैं लेकिन उनका परिवार खुश है कि उनके आखिरी पलों में सैम उनसे मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *