कम्यूनिटी स्प्रेड शुरू, हालात खराब: IMA

नई दिल्ली
देश में कोरोना वायरस के केस 10 लाख पार पहुंचने के बाद अब एक और चिंता बढ़ानेवाली बात सामने आई है। इंडियन मेडिकल असोसिएशन (IMA) का कहना है कि देश में कोरोना का कम्यूनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो चुका है। यानी हालात आगे और बिगड़ सकते हैं। कम्यूनिटी ट्रांसमिशन में संक्रमित शख्स को नहीं पता होता कि उसे वायरस कहां से मिला। ऐसे में वायरस का सोर्स ढूंढना मुश्किल हो जाता है जो चिंता बढ़ाता है।

पढ़ें-

न्यूज एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में IMA हॉस्पिटल बोर्ड ऑफ इंडिया के चेयरमैन डॉक्टर वी के मोंगा ने यह बात कही। वह बोले कि अब कोरोना घातक रफ्तार से बढ़ रहा है। रोजाना केसों का नंबर करीब 30 हजार आ रहा है। देश के लिए यह सच में खराब स्थिति है। कोरोना ग्रामीण इलाकों तक फैला रहा है जो बुरा संकेत है। यह दिखाता है कि कम्यूनिटी स्प्रेड शुरू हो चुका है।

जताया नए हॉटस्पॉट बनने का डर
मोंगा ने कहा कि दिल्ली जैसे बड़े शहर में कोरोना को अब कंट्रोल किया जा रहा है लेकिन महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, गोवा, मध्य प्रदेश के अंदरूनी इलाके नए हॉटस्पॉट बन सकते हैं। उन्होंने राज्य सरकार को केंद्र सरकार की मदद लेकर हरसंभव कदम उठाने की सलाह दी।

तीन दिन से रोजाना 30 हजार केस
भारत में पिछले तीन दिनों से लगातार रोज कोरोना वायरस के 30,000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही कोरोना से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 10,38,716 हो गई, इनमें से 26,273 लोगों ने जान गंवा दी है। अभी तक 6,53,750 लोग संक्रमित होने के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। देश में इस समय 3,58,692 संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *