इस चोर की किस्मत ही खराब निकली, ताला तोड़कर एटीएम में घुस गया और नकदी चुरा नहीं पाया

भिलाई. पाटन ब्लॉक के ग्राम सेलूद में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक शाखा परिसर के बाहर स्थित एटीएम में बीती रात चोरों ने धावा बोल दिया। (Theft at ATM) चोर एटीएम कक्ष का ताला तोड़कर भीतर तो प्रवेश कर लिया किंतु उनकी किस्मत इतनी खराब थी कि नकदी चुरा नहीं पाया।
Durg crime news एटीएम में चोरी की जानकारी ग्रामीणों को शुक्रवार की सुबह शटर का ताला टूटे होने पर हुई। इसके बाद बैंक कर्मी सहित पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर उतई थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और जांच-पड़ताल की। पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि चोरों ने शटर का ताला तोड़ भीतर प्रवेश किया थे किंतु मशीन के कैश बाक्स को तोड़ नहीं पाए। एटीएम (ATM) में रखा कैश सुरक्षित है।

सीसीटीवी कैमरे को मिट्टी से ढंक दिया
वारदात को अंजाम देने के पहले चोरों ने अपनी पहचान छिपाने सबसे पहले बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे पर गिली मिट्टी चिपका दी थी। इससे कैमरे की तस्वीर धुंधली हो गई है। चोरों के चेहरे स्पष्ट दिखाई नहीं पड़ रहे हैं। कैमरे में कैश बाक्स में तोड़-फोड़ के पहले उनकी सभी हरकतें कैद है। वारदात आधी रात के बाद लगभग 2 से 3 बजे के बीच की है।

कैश बाक्स की राशि सुरक्षित
जानकारी के मुताबिक चोरों ने शटर में लगे दोनों ताला को तोड़कर एटीएम के अंदर प्रवेश किया। इसके बाद एटीएम को खोलने का प्रयास किया, लेकिन एटीएम को खोल नहीं पाया। सुबह बैंक स्टाफ ने एटीएम की जांच की तो राशि सुरक्षित थी। इसके बाद बैंक में लगे सीसी टीवी की फुटेज को खंगाला गया। फुटेज में रात 2 बजकर 24 मिनट के बाद मुंह पर कपड़ा बांधकर आते एक व्यक्ति दिखा। उन्होंने सबसे पहले बैंक के अंदर देखा, उसके बाद खंभे की बिजली को बंद कर दिया। इसके बाद एटीएम में घुसा। साक्ष्य और चेहरा छिपाने एटीएम के सीसीटीवी में गिली मिट्टी चिपका दी थी। बैंक मैनेजर की सूचना पर उतई पुलिस मामले की विवेचना कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *