गांगुली ने बनाया भारत को क्रिकेट का पावरहाउस: नासिर

नई दिल्ली
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान क्रिकेट जगत की एक अहम आवाज हैं। 96 टेस्ट और 88 वनडे इंटरनैशनल मैच खेलने वाले नासिर मैदान पर भारतीय टीम के खिलाफ काफी आक्रामक नजर आते थे। हालांकि मैदान के बाहर वह भारतीय क्रिकेट की तारीफ भी करते हैं।

नासिर हुसैन का मानना है कि पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने भारत को क्रिकेट की दुनिया पावरहाउस बनाने में अहम भूमिका निभाई।

सोनी पिट स्टॉप पर चैट करते हुए शुक्रवार को नासिर ने कहा, ‘सौरभ ने भारतीय टीम को एक मजबूत टीम बनाया। गांगुली ने टीम को मजबूत बनाया। जब वह कप्तानी कर रहे होते थे तो आपको इस बात का अंदाजा होता था कि मुकाबला कड़ा होने वाला है। एक कप्तान के रूप में मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं। उन्होंने ही भारतीय क्रिकेट में क्रांति लाने का काम किया।’

नासिर का मानना है कि मौजूदा कप्तान विराट कोहली में भी गांगुली की खूबियां नजर आती हैं। उन्होंने कहा, ‘विराट कोहली काफी प्रतिस्पर्धी क्रिकेटर हैं। जब वह मैदान पर होते हैं तो वह जीतना चाहते हैं। वह हर कीमत पर जीत चाहते हैं।’

नासिर ने इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान इयॉन मॉर्गन की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि मॉर्गन ने छोटे प्रारूपों में इंग्लिश टीम को काफी बदला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *