लोग मुझसे कहते थे तुम्‍हारे सपने पूरे नहीं होंगे, क्‍योंकि तुम लड़की हो: प्रियंका चोपड़ा

ऐक्ट्रेस ने न सिर्फ बॉलिवुड में बल्कि हॉलिवुड में अपनी ऐक्टिंग का लोहा मनवाया है। यह विश्वास करना कठिन होगा कि जब प्रियंका चोपड़ा भारत में बड़ी हो रही थीं तो उन्हें आगे बढ़ने को लेकर हतोत्साहित किया गया था। ऐक्ट्रेस ने बताया, मैं छोटे शहर में पली-बढ़ी हूं लेकिन मेरे सपने बड़े थे। कई लोगों ने मुझे बताया कि लड़की होने के कारण ये सपने पूरे नहीं हो पाएंगे। प्रियंका चोपड़ा ने ये बातें इस साल के गर्ल अप समिट में बातचीत के दौरान कहीं।

वॉग के मुताबिक, प्रियंका चोपड़ा ने कहा कि वह लकी है कि उनके परिवार ने उन्हें बड़े सपने देखने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा, ‘मेरे परिवार ने मुझे यहां तक पहुंचाने में हमेशा मेरा साथ दिया है। उन्होंने मुझे विश्वास दिलाया कि मैं कुछ भी कर सकती हूं और मुझे यह समझाने में मदद की कि मैं अपने भविष्य को खुद से संभाल सकती हूं।’ ऐक्ट्रेस ने आगे कहा कि कोई भी काम छोटा नहीं होता है, बस कमिटमेंट की जरूरत होती है।

प्रियंका चोपड़ा ने बताया कि भले ही वर्तमान समय में हम वैश्विक महामारी से लड़ रहे हों लेकिन हॉलिवुड ऐक्टर चाहते हैं कि महिलाएं आगे आएं। यहां एक शुरुआत है कि आगे बढ़ो। आइए हम उसी बदलाव की मांग करें जिसे हम दुनिया में देखना चाहते हैं ताकि अगली पीढ़ी की लड़कियों को हमारे जैसी लड़ाई न लड़नी पड़े। महिलाओं ने हमारे मतदान, अधिकार और काम के लिए लड़ी हैं। आज हम इस बारे में सोचते भी नहीं हैं। अब आने वाली पीढ़ी की लड़कियों के लिए ऐसा करने की हमारी बारी है।

प्रियंका चोपड़ा ने आखिरी में कहा, ‘भले ही आपकी एक आवाज हो लेकिन मुझे उम्मीद है कि आप इसका इस्तेमाल उन सभी लड़कियों के लिए करेंगे जो नहीं कर सकती हैं। उन सभी लड़कियों के लिए जिन्हें समान अवसर नहीं दिए गए हैं। लेकिन अगर हम में से हर एक अपनी आवाज उठाता है तो हम एक ऐसी दुनिया का निर्माण करेंगे जहां कोई लड़की चुप नहीं रहेगी।’

NBT Entertainment अब Telegram पर भी। हमें जॉइन करने के लिए और मोबाइल पर पाएं हर जरूरी अपडेट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *