England vs West Indies: दूसरे टेस्ट से पहले जानें, पिच और मौसम का मिजाज

नई दिल्ली
करीब चार महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई। ने पहले टेस्ट में को शिकस्त देकर सीरीज में बढ़त बना ली। हालांकि पहले मैच पर बारिश का असर देखा गया। पहले दिन सिर्फ 17.4 ओवर का ही खेल हो पाया। हालांकि अगले कुछ दिनों में हालात बेहतर हुए और फैंस को आखिर क्रिकेट देखने को मिला। जेसन होल्डर की टीम ने सभी संभावनाओं के उलट इंग्लैंड को पहले मैच में मात दी। इंग्लैंड के नियमित कप्तान की इस टेस्ट में वापसी हो गई है। और गुरुवार से मैनचेस्टर में शुरू होने वाला टेस्ट मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। कैरेबियाई टीम की कोशिश जहां इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने की होगी वहीं इंग्लैंड चाहेगा कि वापसी करने के अपने हालिया रेकॉर्ड को कायम रखे।

कैसा रहेगा मौसमहालांकि बड़ा सवाल यह है कि आखिर इस मैच में मौसम कैसा रहेगा? अगले कुछ दिन मौसम के हाल पर काफी कुछ निर्भर करेगा। पर पिछले कुछ दिनों में मैनचेस्टर में बादल छाए रहे हैं और बारिश भी हो रही है। और खबरों के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में भी हालात ऐसे ही रहने की उम्मीद है।

एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार और शुक्रवार को काफी बादल छाए रहेंगे और तेज हवाएं चलेंगी। शनिवार को भी सुबह बारिश हो सकती है। वहीं रविवार को गरज के साथ बौछार पड़ सकती है। यह मैच का चौथा दिन होगा। बारिश के कारण बीते दो दिनों से पिच को कवर किया गया है।

कैसी है पिचमैनचेस्टर की पिच को काफी स्विंग और मूवमेंट के लिए जाना जाता है। यह विकेट सीमर्स के लिए फायदेमंद कही जाती है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दोनों टीमों के पेस अटैक के लिए इन परिस्थितियों को फायदेमंद कहा जा सकता है।

मैनचेस्टर पर खेले गए पिछले मैच में इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया ने उसे 185 रन से हराया था। हालांकि बीते 12 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड टीम सिर्फ एक वही मैच हारी है। उसने 9 मुकाबले जीते हैं। मेजबान टीम की कोशिश इस मैच में वापसी की होगी। वर्ना सीरीज हाथ से जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *