एक महीने बाद भी वेंटिलेटर पर एमपी गवर्नर लालजी टंडन, हो रहा डायलिसिस

लखनऊ
मध्‍य प्रदेश के राज्‍यपाल लालजी टंडन (85) अभी भी मेदांता अस्‍पताल में वेंटिलेटर पर हैं। उनका डायलिसिस किया जा रहा है। टंडन को गत 11 जून को सांस लेने में परेशानी, बुखार और पेशाब में दिक्‍कत के कारण अस्‍पताल में भर्ती किया गया था। टंडन की तबीयत खराब होने के चलते उत्‍तर प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्‍य प्रदेश का अतिरिक्‍त कार्यभार दिया गया है।

मेदांता अस्‍पताल के मेडिकल डायरेक्‍टर डॉक्टर राकेश कपूर ने बताया कि लालजी टंडन ट्रेकोस्टॉमी के जरिए क्रिटिकल केयर वेंटिलेटर सपॉर्ट पर हैं। उनके स्‍वास्‍थ्‍य पर लगातार नजर रखी जा रही है। उनके फेफड़ों की स्थिति में सुधार हुआ है। राज्‍यपाल का हालचाल जानने के लिए उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और मध्‍य प्रदेश के सीएम शिवराजसिंह चौहान भी अस्‍पताल आ चुके हैं।

वाजपेयी के सहयोगी रहे चुके हैं टंडन
लालजी टंडन 10 दिन के अवकाश पर अपने गृह नगर लखनऊ आए हुए थे। इसी दौरान उनकी तबीयत खराब हो गई थी। टंडन लखनऊ से 15वीं लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं। मूल रूप से उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहने वाले टंडन प्रदेश की बीजेपी सरकारों में मंत्री भी रहे हैं और अटल बिहारी वाजपेयी के सहयोगी के रूप में जाने जाते रहे हैं। इन्होंने वाजपेयी के चुनाव क्षेत्र लखनऊ की कमान संभाली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *