2019, अब…तस्वीर से स्मृति का कांग्रेस पर तंज

अमेठी
केंद्रीय मंत्री और अमेठी सांसद अपने क्षेत्र में लगातार सक्रिय नजर आती हैं। स्मृति ने का कायाकल्प होने पर रेल मंत्री पीयूष गोयल का शुक्रिया अदा किया है। वहीं, केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर इशारों में वार भी किया है। स्मृति ने अपने ट्विटर अकाउंट से पहले की तस्वीर और अब की तस्वीर पोस्ट की है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘
वर्षों से जर्जर स्थिति और नागरिक सुविधाओं के अभाव में जूझ रहे अमेठी के गौरीगंज स्टेशन का कायाकल्प करने हेतु रेल मंत्री पीयूष गोयल का हार्दिक धन्यवाद। स्टेशन पर यात्रियों के लिए Wi-Fi, कोच जानकारी प्रणाली जैसी सुविधाओं के सफल कार्यान्वयन हेतु लखनऊ के डीआरएम के प्रति भी आभार।’

बताते चलें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनावों में स्मृति ईरानी से हार गए थे। गांधी अब केरल में वायनाड निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। 80 के दशक में अमेठी को रायबरेली से जोड़ने वाली एक रेलवे परियोजना पर विचार हुआ था। उस दौर में अमेठी का प्रतिनिधित्व तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने किया था। अब यहां स्मृति ईरानी कड़ी मेहनत कर रही हैं।

पढ़ें:

केंद्रीय मंत्री ने निर्वाचन क्षेत्र के अपने कई दौरों में स्थानीय रूप से महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों के विकास पर भी चर्चा की है। अपने प्रचार अभियान के समय से ही स्मृति ईरानी इस बात पर जोर दे रही हैं कि गांधी फैमिली की नुमाइंदगी के बावजूद अमेठी में बुनियादी सुविधाओं की कमी है।

हालांकि स्मृति और राहुल की प्रतिद्वंद्विता अभी बरकरार है। इस साल अप्रैल में कोरोना वायरस से बचाव के लिए लगे लॉकडाउन के बीच राहुल गांधी ने अमेठी के लोगों के लिए 12,000 सैनिटाइजर, 20,000 फेस मास्क और 10,000 साबुन भेजे। वहीं ईरानी से हार के बाद जुलाई 2019 में राहुल ने अमेठी की यात्रा की थी। इस दौरान राहुल ने कहा था कि वह अमेठी निर्वाचन क्षेत्र को नहीं छोड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *