नरोत्तम मिश्रा के दामाद बने भोपाल के नए कलेक्टर, तरुण पिथोड़े का हुआ तबादला

भोपाल
कोरोना काल में भी शिवराज सरकार लगातार प्रशासनिक सर्जरी कर रही है। तरुण पिथोड़े का भी गुरुवार का तबादला हो गया है। शासन ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिया है। पिथोड़े तत्कालीन कमलनाथ की सरकार में भोपाल कलेक्टर बने हुए थे। अब उनकी जगह लवानिया लेंगे।

2009 बैच के IAS अधिकारी अविनाश लवानिया भोपाल के नए कलेक्टर होंगे। अविनाश अभी तक खाद्य नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता सरंक्षक मध्यप्रदेश के संचालक की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। साथ में उनके पास एमपी राज्य भंडार गृह निगम के प्रबंध संचालक का अतिरिक्त प्रभार था। अविनाश लवानिया की नई पोस्टिंग को लेकर सीएस ने आदेश जारी कर दिया है। लवानिया गृह मंत्री हैं।

तरुण को नई जिम्मेदारी
वहीं, भोपाल के वर्तमान कलेक्टर तरुण पिथोड़े भी 2009 बैच के IAS अधिकारी हैं। तरुण पिथोड़े को कमलनाथ की सरकार में भोपाल की जिम्मेदारी मिली थी। कोरोना महामारी के बीच भी वह दिन रात अपनी ड्यूटी पर डटे हुए थे। तरुण पिथौड़े खाद्य, नागिर आपूर्ति और उपभोक्ता सरंक्षक का संचालक बनाया गया है। साथ ही मध्यप्रदेश शासन में वह उपसचिव भी होंगे।

गौरतलब है कि तरुण पिथोड़े भोपाल से पहले बैतूल के कलेक्टर थे। जून 2019 में तरुण भोपाल के कलेक्टर बने थे। उन्होंने भोपाल कलेक्टर के रूप में करीब 1 साल तक काम किया। पिथौड़े लेखक और विचारक भी है। वह कई मोटिवेशनल किताबें लिख चुके हैं। पिथोड़े ने सीहोर कलेक्टर रहते हुए देहदान करने का फैसला लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *