नीना गुप्ता बोलीं- सरोज खान के कारण किया था 'चोली के पीछे क्या है'

बॉलिवुड में अपनी बोल्ड इमेज और साहसिक रोल्स के लिए हमेशा मशहूर रहीं ने सुभाष घई की फिल्म ‘खलनायक’ का मशहूर गाना ” माधुरी दीक्षित के साथ किया था। उस समय यह गाना भले ही कितनी भी कॉन्ट्रोवर्सी में रहा हो लेकिन मशहूर बहुत था। इस गाने को ने कोरियॉग्राफ किया था जिनका हाल में निधन हो गया। नीना गुप्ता ने इस गाने और सरोज खान से जुड़ी यादें एक वीडियो के जरिए शेयर की हैं।

इंस्टाग्राम पर शेयर किए एक वीडियो में नीना ने बताया कि इस गाने की शूटिंग करने के समय वह काफी नर्वस थीं क्योंकि वह एक ट्रेंड डांसर नहीं थीं। लेकिन माधुरी दीक्षित और सरोज खान ने इस बात का पूरा ख्याल रखा कि उन्हें कोई परेशानी न हो। अपने वीडियो में नीना ने कहा, ‘चोली के पीछे क्या है कि शूटिंग का पहला दिन था और मैं काफी नर्वस थी। मैंने सरोज खान के बारे में सुना था कि वह काफी बड़े लोगों के साथ कोरियोग्राफी कर चुकी हैं। मेरे सामने माधुरी दीक्षित थीं जो खुद बेहतरीन डांसर हैं तो मैं और नर्वस हो गई। जब सरोज जी ने मुझे डांस मूव्स बताए तो मैं और नर्वस हो गई।’

नीना आगे बताती हैं कि सरोज खान ने उन्हें काफी सहारा दिया और कहा कि वह इन डांस मूव्स को आसानी से कर सकती हैं। नीना ने कहा, ‘सरोज जी ने मुझे बेहद कंफर्टेबल फील कराना और धीरे-धीरे मुझे भी समझ में आ गया कि वह मुझसे क्या करवाना चाहती हैं। उन्होंने मेरे लिए मूव्स को आसान कर दिया। मैं माधुरी की तरह ट्रेंड डांसर नहीं थी तो उन्होंने मेरे लिए सबकुछ आसान कर दिया।’ देखें, नीना का वीडियो:

बता दें कि बॉलिवुड की दिग्गज कोरियॉग्रफर सरोज खान का हाल में निधन हो गया। वह मुंबई के एक हॉस्पिटल में सांस की तकलीफ के कारण भर्ती थी लेकिन शुक्रवार को कार्डिएक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया। उन्होंने बॉलिवुड काफी मशहूर गानों को कोरियॉग्राफ किया था और काफी बड़ी फिल्मों की डांस डायरेक्टर रही थीं। सरोज खान को अपनी कोरियॉग्रफी के लिए 3 बार नैशनल अवॉर्ड भी मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *