प्रेग्नेंसी में डांस करती सरोज खान के साथ हुआ कुछ ऐसा, डर गए थे अमिताभ बच्चन

के निधन के बाद बॉलिवुड सिलेब्स उनके साथ जुड़ी अपनी यादों को साझा कर रहे हैं। ने भी उनके साथ काम करने का अनुभव शेयर किया है। उन्होंने लिखा है कि कैसे प्रेग्नेंट सरोज खान ने खिसकर पेट में पहुंच गए भ्रूण (Foetus) को वापस जगह पर खिसका लिया था।

जब असिस्टेंट थीं सरोज खान
सरोज खान को याद करते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा है , जब मैंने शुरुआत की तो सरोज खान उस वक्त के बड़े डांस डायरेक्टर्स की असिस्टेंट थीं। यह बात ‘बंधे हाथ’ के वक्त की है। करोड़ों लोगों के दिलों की धड़कन मुमताज थीं और डायरेक्टर थे ओपी रल्हान। मुमताज की कृपा थी कि वह एक नए कलाकार के साथ काम करने के लिए तैयार हो गईं, कहां वो बड़ी स्टार और मैं कुछ भी नहीं।

पेट में खिसक गया था Foetus
अमिताभ आगे लिखते हैं कि सरोज खान उस वक्त डांसरों से घिरी हुई थीं और डांस करते वक्त एक पॉइंट ऐसा आया कि उनका Foetus उनके पेट में शिफ्ट हो गया और उन्होंने बिना शरमाए इसे वापस अपनी जगह कर लिया और डांस करती रहीं।

शगुन में देती थीं सिक्का
अमिताभ लिखते हैं कि सालों के बाद वह और पारंगत हो गईं और डांस डायरेक्टर बन गईं। और भाषा बदलने के साथ फिल्म की कोरियॉग्रफर बन गईं। वह जिस आर्टिस्ट के भी साथ काम करतीं उनके मूव्स फेमस हो जाते। और जब कोई आर्टिस्ट उनकी देखरेख में अच्छा शॉट देता तो वह उसे किनारे बुलाकर एक सिक्का शगुन में देतीं और पीठ थपथपातीं।

सिर्फ देखने जाती थीं अमिताभ का गाना
अमिताभ ने खुलासा कि कई साल बाद एक गाने में उन्हें भी ऐसा एक सिक्का मिला था जो कि उनके लिए बड़ा अचीवमेंट था। अमिताभ बच्चन ने ‘डॉन’ के वक्त की याद भी साझा की। उन्होंने लिखा कि ‘डॉन’ के वक्त उस वक्त वह शादी के बाद दुबई में रह रही थीं। उन्होंने कहा, मैंने फिल्म देखी और इसके बाद जिस थिअटर में यह फिल्म लगी होती वहां जाती, जब तुम्हारा गाना ‘खइके पान’ आता तो इसे देखकर बाहर आ जाती थी… मैं रोज ऐसा करती थी।’ सरोज खान को गाने में अमिताभ के डांस मूव्स इतने पसंद आए थे कि वह बस इन्हें देखने के लिए रोज थिअटर जाती थीं। अमिताभ ने लिखा है कि उनका ऐसा कहना अल्टिमेट था।

मुंबई में कार्डिएक अरेस्ट से निधन
सरोज खान का मुंबई में कार्डिएक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया। उनके डेथ की खबर से बॉलिवुड में काफी दुख है। करीना से लेकर शिल्पा शेट्टी तक उन्हें श्रद्धांजलि दे चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *