Madhya Pradesh Cabinet Expansion: यह हैं शिवराज के नए मंत्री, देखिए Final List

भोपाल
मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार () को लेकर लगातार जारी अटकलों पर आज विराम लग गया। मुख्यमंत्री की कैबिनेट ( ka Mantrimandal) में किसे जगह मिली है ये सामने आ चुका है। कैबिनेट विस्तार में कुल 28 मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। मध्य प्रदेश की प्रभारी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन में एक सादे समारोह में मंत्रिमंडल के नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगी। देखें, शिवराज कैबिनेट के नए मंत्रियों की पूरी लिस्ट…

शिवराज कैबिनेट के विस्तार और मंत्रियों के शपथ ग्रहण के लिए बीजेपी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया राजभवन पहुंचे। वहीं शिवराज कैबिनेट में जिन मंत्रियों को शामिल किया जाएगा, उनमें गोपाल भार्गव, विजय शाह, जगदीश देवड़ा, बिसाहूलाल सिंह, यशोधरा राजे सिंधिया, भूपेंद्र सिंह, एदल सिंह कोषाना समेत 28 नाम शामिल हैं।

शिवराज सिंह चौहान ने 23 मार्च को अकेले मुख्यमंत्री की शपथ ली थी। कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच मुख्यमंत्री ने करीब 29 दिन तक अकेले ही सरकार चलाई। बाद में 21 अप्रैल को 5 सदस्यीय मंत्रिपरिषद का गठन किया गया। जिनमें कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के दो मंत्री तुलसी सिलावट और गोविन्द सिंह राजपूत को जगह मिली। वहीं मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कई दिनों अटकलों का दौर चल रहा था। इसी को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कहा था कि मंथन से अमृत ही निकलता है। विष तो शिव पी जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *