Madhya Pradesh में 31 जुलाई तक नहीं खुलेगा स्कूल

भोपाल
एमपी में लोगों को उम्मीद थी कि बचाव के साथ जुलाई से खुल जाएंगे। लेकिन सरकार के नए आदेश के अनुसार 31 जुलाई तक प्रदेश में सभी शासकीय और अशासकीय स्कूल बंद रहेंगे। वहीं, कोरोना की स्थिति को देखते हुए आगे का निर्णय लिया जाएगा। इससे पहले सरकार ने 30 जून तक सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित की थी।

31 जुलाई तक स्कूल बंद रखने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने सोमवार को आदेश जारी कर दिया है। आदेश के अनुसार कोरोना वायरस के कारण लोक स्वास्थ्य और लोकहित को देखते हुए प्रदेश के समस्त शासकीय एवं अशासकीय विद्यालय 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। हालांकि, लोक स्वास्थ्य एवं लोकहित में लिए गए निर्णय के अनुसार ऑनलाइन पढ़ाई की गतिविधियां पहले की तरह जारी रहेगी।

सिर्फ शासकीय और अशासकीय स्कूल ही नहीं, 31 जुलाई तक कोचिंग और कॉलेज भी बंद रहेंगे। ऐसे में छात्रों को पढ़ाई के लिए सिर्फ ऑनलाइन क्लासेस ही सहारा है। पिछले दिनों रिव्यू मीटिंग के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी कहा था कि स्कूल-कॉलेज खोलने को लेकर जुलाई में निर्णय लेंगे।

मार्च से बंद हैं स्कूल
एमपी में होली के बाद से ही सभी स्कूल-कॉलेज बंद हैं। लॉकडाउन के बाद से पूर्णतया बंद कर दिया गया था। इस बीच 12वीं की परीक्षा के लिए ही सिर्फ स्कूल खोले गए थे। 10वीं और 12वीं की परीक्षा के कॉपियों का मूल्यांकन भी शिक्षकों ने घर से ही किया था। उम्मीद है कि जुलाई पहले सप्ताह में एमपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *